उद्धव मुख्यमंत्री, बालासाहेब उपमुख्यमंत्री!

चौंकिएगा नही। ये सच है। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद अब उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। उपमुख्यमंत्री की रेस में दो नाम हैं। पहला नाम जयंत पाटिल का है और दूसरा बालासाहेब का है।

Written by: November 26, 2019 5:31 pm

नई दिल्ली। चौंकिएगा नही। ये सच है। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद अब उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। उपमुख्यमंत्री की रेस में दो नाम हैं। पहला नाम जयंत पाटिल का है और दूसरा बालासाहेब का है।

sonia uddhav sharad

पर ये बालासाहेब शिवसेना के नही हैं। ये महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट हैं। बालासाहेब थोराट को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। वह आठवीं बार जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं।

balasaheb tharot

वही जयंत पाटील एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन्हें एनसीपी विधायक दल का नेता चुना गया है। वह इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री भी रह चुके हैं। जयंत पाटील भी महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम होंगे।

Congress Shivsena NCP

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया जाएगा। इसके साथ ही दो स्तरों पर कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी। एक कमेटी सरकार के स्तर पर काम करेगी और दूसरी पार्टी के स्तर पर। इस तरह से तीनों ही पार्टियां महाराष्ट्र की सरकार को चलाएंगी।