आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे

मुंबई का शिवाजी पार्क गुरुवार को एक और ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है। यह पहला मौका होगा कि पिछले कई दशकों से महाराष्ट्र की राजनीति को नियंत्रित करने वाले ठाकरे परिवार का कोई व्यक्ति पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा।

Written by: November 28, 2019 9:50 am

नई दिल्ली। मुंबई का शिवाजी पार्क गुरुवार को एक और ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रहा है। यह पहला मौका होगा कि पिछले कई दशकों से महाराष्ट्र की राजनीति को नियंत्रित करने वाले ठाकरे परिवार का कोई व्यक्ति पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम 6.40 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे की राज्य के 18वें मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए शिवसेना ने व्यापक तैयारियां की हैं।

Uddhav Thackeray

वहीं उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया है। हालांकि पीएम मोदी को समारोह का आमंत्रण पर अलग से भी भेजा गया है। ठाकरे के शपथ समारोह के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा खेल, फिल्मी दुनिया और व्यापार जगत के दिग्गजों को न्योता भेजा गया है। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, एमपी, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है।

शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की पूरी तैयारी है। मैदान में 70 हजार से ज्यादा कुर्सियां होंगी। शपथ ग्रहण के लिए विशेष रूप से बने मंच पर ही 100 कुर्सियां होंगी। इसके अलावा पार्टी ने राज्यभर से 500 से ज्यादा किसानों को इस समारोह के लिए आमंत्रित किया है। इनमें आत्महत्या कर चुके किसानों के परिजन भी शामिल होंगे।