साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में पहुंचीं उमा भारती, कांग्रेस को बताया अंग्रेजों की जूठन

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भोपाल में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। जनसभा में उमा भारती ने कांग्रेस को ‘अंग्रेजों की जूठन’ कह डाला।

Written by: May 4, 2019 3:40 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भोपाल में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। जनसभा में उमा भारती ने कांग्रेस को ‘अंग्रेजों की जूठन’ कह डाला।

uma bharti

उमा भारती ने कहा कि कैसे सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारत ने एक हजार साल से झेले जा रहे अपमान का जवाब दिया है। उन्होंने कहा, ‘भारत को पहले मुगलों ने लूटा और फिर उसके बाद अंग्रेजों ने, जब अंग्रेज चले गए तो अपनी जूठन यहां कांग्रेस के रूप में छोड़ गए’।

उन्होंने कहा, ‘मोदी ने हमें हिंदुस्तानी होने का गर्व दिया है’। उमा ने ‘गांधी’ सरनेम लगाने पर भी कांग्रेस नेताओं की खिंचाई करते हुए कहा कि नेहरू गांधी के परिवार में नेहरू असली है, लेकिन ये गांधी सरनेम फर्जी रूप से लगाते हैं क्योंकि इन्होंने गांधी की शहादत के बाद गांधी लगाया है। इनका परिवार नकली गांधीवादी है और असली गांधी उमा भारती जैसे लोग हैं।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की आप बीती की बात कर उमा भारती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘जेल में प्रज्ञा को क्या पिलाया जाता था मैं ये अपने मुंह से नहीं कह सकती। अस्पताल में साध्वी ने कहा था कि मेरे गुरु से कहना कि मैंने संन्यासी जीवन का एक भी नियम नहीं तोड़ा है’

उमा भारती ने तत्कालीन यूपीए सरकार पर भी आरोप लगाया और कहा है कि उस समय कसाब को बिसलेरी का पानी पिलाया जाता था लेकिन प्यास लगने पर प्रज्ञा को क्या पिलाया गया था मैं ये अपने मुंह से नहीं कहूंगी।