उन्नाव ट्रांस गंगा सिटी मामला: उग्र हुआ किसानों का प्रदर्शन, पावर हाउस में लगाई आग

उत्तर प्रदेश में उन्नाव के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों और पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर चल रहा हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार से जारी यह बवाल रविवार को भी जारी रहा। आज किसानों के हंगामे ने हिंसक रूप ले लिया है। गुस्साएं किसानों ने कथित तौर पर पावर हाउस में रखे पाइपों में आग लगा दी।

Avatar Written by: November 17, 2019 12:53 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में उन्नाव के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों और पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर चल रहा हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार से जारी यह बवाल रविवार को भी जारी रहा। आज किसानों के हंगामे ने हिंसक रूप ले लिया है। गुस्साएं किसानों ने कथित तौर पर पावर हाउस में रखे पाइपों में आग लगा दी। घटना से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई।

Unnao

जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां और भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। उधर उन्नाव के डीएम ने कहा कि ये प्रदर्शन किसानों का नहीं, कुछ अराजक तत्वों का है। इन्होंने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पूरा मामला यूपीएसआईडीसी की ट्रांसगंगा सिटी का है, जहां तीन साल से किसान अधिग्रहण की शर्तें पूरी न किये जाने के कारण शनिवार से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। किसानों ने जेसीबी और गाड़ी पर पथराव किया है। जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ की तरफ से 12 थानों फोर्स और कई कंपनी पीएसी को मौके पर भेजा गया। इसके साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में तहसील विभाग के अधिकारी भी मौके पर भेजे गए। प्रशासन द्वारा शनिवार को सुबह किसानों की जमीन पर जेसीबी चलवाये जाने के बाद किसान उग्र हो गए। खेतों पर जेसीबी चलने के बाद किसान उग्र हो गए। किसानों ने नाराज होकर जेसीबी पर पथराव कर दिया। ट्रांसगंगा सिटी में अभी हंगामा जारी है । मौके पर भारी फोर्स तैनात है ।