उन्नाव रेप केस: CBI ने कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ दर्ज किया केस

उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्‍शन में है। सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Written by: July 31, 2019 11:52 am

नई दिल्ली। उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्‍शन में है। सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने 20 अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, क्रिमिनल कांस्पिरेसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

kuldeep

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने हत्या (धारा 302), हत्या का प्रयास (धारा 307), आपराधिक साजिश (धारा 120B) में एफआईआर दर्ज की है। ये एफआईआर सीबीआई लखनऊ के एंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज की।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले का खुद संज्ञान लेते हुए इसपर गुरुवार को सुनवाई तय की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट को मांगी है, बुधवार को सुनवाई के दौरान सीनियर वकील वी गिरि ने कहा कि इस मामले को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर देना चाहिए। दरअसल पीड़िता और उसके परिवार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट को एक चिट्ठी लिखी थी, और उसी चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई तय की है।

Kuldeep Singh Sengar

आपको बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज मुकदमे की मुख्य गवाह के साथ रविवार को रायबरेली में हुए सड़क हादसे की जांच सीबीआई से कराने को मंजूरी दे दी थी। इस हादसे में रेप पीड़िता और उसका वकील बुरी तरह घायल हो गई, जबकि पीड़िता की चाची, मौसी और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी। पीड़िता की चाची मुकदमे की गवाह थी।

उन्नाव केस पर अपेडट: