उन्‍नाव दुष्‍कर्म में SC का बड़ा फैसला, मामले से जुड़े सभी केस यूपी से बाहर होंगे ट्रांसफर!

उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव दुष्‍कर्म में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा है कि अगर जरूरत महसूस हुई, तो उन्‍नाव दुष्‍कर्म से जुड़े सभी केस यूपी से बाहर ट्रांसफर किए जा सकते हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस से जुड़े सीबीआई अधिकारियों को भी तलब किया।

Avatar Written by: August 1, 2019 11:09 am

नई दिल्ली। उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव दुष्‍कर्म में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा है कि अगर जरूरत महसूस हुई, तो उन्‍नाव दुष्‍कर्म से जुड़े सभी केस यूपी से बाहर ट्रांसफर किए जा सकते हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस से जुड़े सीबीआई अधिकारियों को भी तलब किया।

Supreme-Court....

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सॉलिसिटर जनरल से कहा है कि वह इस मामले को लेकर सीबीआई डायरेक्टर के साथ बात करें। सीबीआई और उत्तर प्रदेश की सरकार उन्नाव मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। इतना ही नहीं, अदालत ने कहा है कि जो अधिकारी इस मामले से जुड़ा हुआ है उसे 11 बजे अदालत में पेश होना होगा। जिसे मामले से जुड़ी पूरी जानकारी देनी होगी। अब मामले की सुनवाई की दोपहर 12 बजे होगी।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार की ओर से भेजी गई चिट्ठी पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। 17 जुलाई को प्राप्त हुई चिट्ठी को मुख्य न्यायाधीश के सामने पेश करने में हुई देरी पर कोर्ट ने सेक्रेटरी जनरल से कारण बताने को कहा है। सड़क दुर्घटना से पहले उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता और उसके परिवार की ओर से मुख्य न्यायाधीश को सुप्रीम कोर्ट में पत्र भेज कर अभियुक्तों द्वारा धमकी दिये जाने की शिकायत की गई थी। उन्नाव दुष्कर्म कांड में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कई लोग अभियुक्त हैं।