फिर बदला अतीक अहमद का ठिकाना, अब इस जेल में किया गया शिफ्ट

लंबे वक्त से जेल की सजा काट रहे बाहुबली अतीक अहमद का नया ठिकाना अब अहमदाबाद की जेल बना दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अतीक अहमद पर सख्ती दिखाने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी जेल बदली है, पहले उसे इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया और अब गुजरात की अहमदाबाद जेल में भेज दिया गया है।

Avatar Written by: June 3, 2019 2:30 pm

नई दिल्ली। लंबे वक्त से जेल की सजा काट रहे बाहुबली अतीक अहमद का नया ठिकाना अब अहमदाबाद की जेल बना दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अतीक अहमद पर सख्ती दिखाने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी जेल बदली है, पहले उसे इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया और अब गुजरात की अहमदाबाद जेल में भेज दिया गया है।

सोमवार सुबह 4 बजे ही पुलिस अधिकारी अतीक अहमद को लेकर इलाहाबाद से वाराणसी हवाई अड्डे के लिए निकले थे। वाराणसी से सीधा अहमदाबाद की फ्लाइट में पुलिसबल के अलावा अतीक अहमद का परिवार भी मौजूद रहा।

ranjan gogoi 1

अदालत ने लगाई थी फटकार
बता दें कि अप्रैल में ही सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक बेंच ने CBI को अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया था। अदालत का ये आदेश रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के कथित अपहरण और अत्याचार के मामले पर दिया गया है।

UP DGP OP Singh

अतीक अहमद पर कितने मामले?
यूपी सरकार के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 1979 से 2019 तक कुल 109 केस लंबित हैं। इनमें 17 केस धारा 302, 12 केस गैंगस्टर एक्ट, 8 केस आर्म्स एक्ट और 4 केस गुंडा एक्ट के मामले में दर्ज हैं।

सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 8 केस 2015 से 2019 में दर्ज किए गए, जिनमें अभी जांच चल रही है। इन केसों में दो केस 302 के भी शामिल है।