Connect with us

देश

Azamgarh: यूपी ATS को कामयाबी, ISIS से जुड़े आतंकी सबाउद्दीन को धर दबोचा, ओवैसी की पार्टी का है सदस्य

Azamgarh: गिरफ्तारी के बाद उसे पूछताछ के लिए ATS हेड ऑफिस लाया गया है। इस दौरान उसका मोबाइल डेटा भी खंगाला गया। इसमें उसके टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से जुड़े हुए होने के अहम साक्ष्य मिले हैं। यह ग्रुप जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाया गया है।

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी एटीएस यानी आतंक निरोधक दस्ता ने मंगलवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश रचने वाले एक शख्स को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। ISIS आतंकी को ATS ने आजमगढ़ से धर दबोचा है। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम सबाउद्दीन आजमी बताया जा रहा है। खबरों की मानें तो, स्वंतत्रता दिवस पर दहलाने की योजना बना रखा था और इसके निशाने पर आरएसएस से जुड़े लोगों भी थे। यूपी एटीएस ने आजमी के पास से IED बनाने का सामान भी बरामद किया है। बता दें कि इससे पहले राजधानी दिल्ली के बाटला हाउस से ISIS का सक्रिय आतंकी मोहसिन अहमद को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार किया था।

up ats

गिरफ्तारी के बाद उसे पूछताछ के लिए ATS हेड ऑफिस लाया गया है। इस दौरान उसका मोबाइल डेटा भी खंगाला गया। इसमें उसके टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से जुड़े हुए होने के अहम साक्ष्य मिले हैं। यह ग्रुप जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाया गया है। सबाउद्दीन आजमी इस समय असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM का सदस्य है। बताया जा रहा है कि ये ISIS की तर्ज पर इस्लामिक संगठन बनाने की जुगत में जुटा हुआ था।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल5 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश5 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल6 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश6 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement