पीएम मोदी-RSS के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर यूपी पुलिस उपनिरीक्षक निलंबित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Written by: November 27, 2019 11:49 am

सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। यहां के कादीपुर पुलिस स्टेशन में तैनात उपनिरीक्षक आनंद गौतम ने 2016 और 2018 के बीच ये टिप्पणियां लिखी थीं और चेतावनी के बावजूद उन्हें नहीं हटाया था।

pm modi 1

सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हिमांशु कुमार ने उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक के अधिकारी को कानूनी कार्रवाई शुरू करने से पहले, गौतम के ट्विटर और फेसबुक पोस्ट की समीक्षा करने के लिए कहा गया है, जिसमें प्रधानमंत्री के खिलाफ छह और आरएसएस और भाजपा के खिलाफ चार टिप्पणियां शामिल हैं।

up police

एसपी ने कहा, “निलंबित अधिकारी को अपने आचरण को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। जिला पुलिस का सोशल मीडिया सेल सभी पुलिस कर्मियों के सोशल मीडिया अकाउंट की समीक्षा करेगा। सभी को आपत्तिजनक पोस्ट से परहेज करने की चेतावनी जारी की गई है।”

social media

निलंबित उपनिरीक्षक के आपत्तिजनक पोस्ट को स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा कादीपुर एसएचओ ओम वीर सिंह के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री की छवि को भी धूमिल करने की कोशिश की।