झारखंड : राज्यसभा चुनाव को लेकर 17 को होगी यूपीए की बैठक

झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी हैं। दो सीटों को लेकर 19 जून को होने वाले चुनाव में यूपीए-एनडीए दोनों अपने-अपने वोटरों की घेराबंदी में जुटे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक 17 जून को बुलायी गयी है।

Written by: June 15, 2020 10:18 am

रांची। झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी हैं। दो सीटों को लेकर 19 जून को होने वाले चुनाव में यूपीए-एनडीए दोनों अपने-अपने वोटरों की घेराबंदी में जुटे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक 17 जून को बुलायी गयी है।

इसमें झामुमो, कांग्रेस और राजद के विधायक शामिल होंगे। इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व पर्यवेक्षक पीएल पुनिया भी शामिल हो सकते हैं। यूपीए खेमा ने दो उम्मीदवार भी मैदान में उतारे हैं।

Hemant Soren cm jharkhand

जानकारी के लिए बता दें कि झामुमो से शिबू सोरेन और कांग्रेस से शहजादा अनवर उम्मीदवार हैं। इधर भाजपा भी राज्यसभा चुनाव की तैयारी में लगी है। इसके आला नेता केंद्रीय नेतृत्व से संपर्क में हैं। भाजपा विधायक दल की बैठक भी जल्द बुलायी जायेगी, इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक शामिल हो सकते हैं।

निर्दलीय विधायक सरयू राय के समर्थन के बाद एनडीए खेमा उत्साहित है। वहीं कांग्रेस के नेता अभी भी जीत का दावा कर रहे हैं। यूपीए ने निर्दलीय अमित यादव पर डाले डोरेसरयू राय के भाजपा में जाने की खबर के बाद यूपीए खेमा सक्रिय हो गया है।

वहीं यूपीए नेताओं ने दूसरे निर्दलीय विधायक अमित यादव पर डोरे डाले है। सूचना के मुताबिक श्री यादव को यूपीए घटक दलों की बैठक में बुलाया गया है। यूपीए ने एनसीपी के कमलेश सिंह का समर्थन पहले ही हासिल कर लिया है। जानकारी के मुताबिक यूपीए से शिबू सोरेन की जीत पक्की है वहीं कांग्रेस को अब भी वोट का जुगाड़ करना है।