रॉबर्ट वाड्रा इलाज के लिए जाना चाहते थे लंदन, कोर्ट ने नहीं दी इजाजत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के चक्कर काट रहे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने अपने इलाज के लिए लंदन जाने के लिए दिल्ली की एक अदालत में अर्जी दी थी।

Avatar Written by: June 3, 2019 12:44 pm

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के चक्कर काट रहे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने अपने इलाज के लिए लंदन जाने के लिए दिल्ली की एक अदालत में अर्जी दी थी। उस अर्जी पर आज(3 जून) सुनवाई हुई, जिसमें अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा को लंदन जाने की इजाजत नहीं दी।

Robert Vadra

लंदन के लिए नहीं मिली इजाजत

हालांकि अदालत ने वाड्रा को अमेरिका और नीदरलैंड जाने की इजाजत दे दी है। फिलहाल वाड्रा अदालत से लंदन जाने की इजाजत मांग रहे थे, लेकिन अदालत ने लंदन जाने की इजाजत नहीं दी। कोर्ट ते आदेश के अनुसार वाड्रा अपने इलाज के लिए 6 हफ्ते के लिए विदेश जा सकते हैं। इन 6 हफ्तों में अगर किसी तरह का लुकआउट नोटिस जारी होता है तो वह लागू नहीं होगा।

Robert Vadra at the Enforcement Directorate office in Jamnagar House New Delhi

इलाज के लिए लंदन जाना चाहते थे

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी अपील में कहा था कि वह बीमार हैं और इलाज कराने के लिए लंदन जाना चाहते हैं। अदालत में पिछली सुनवाई के बाद जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वाड्रा को समन भेजा तो वह पेश नहीं हुए थे, मंगलवार को उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना है।

enforcement directorate

वाड्रा सशर्त अग्रिम जमानत पर बाहर

रॉबर्ट वाड्रा इस मामले में सशर्त अग्रिम जमानत पर बाहर हैं। उन्हें बिना परमिशन विदेश जाने व जांच के लिए पेश होने की शर्त के साथ यह जमानत दी गई थी। अदालत में वाड्रा के वकीलों की तरफ से कहा गया कि ED को लगता है कि ये सिर्फ रूटीन चेकअप है, लेकिन हम मेडिकल रिपोर्ट दाखिल कर सबूत दे रहे हैं कि वाड्रा की बड़ी आंत में ट्यूमर है।

रॉबर्ट वाड्रा पर क्या है मामला

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ दर्ज ईडी का मामला लंदन के 12 ब्रायनस्टन स्क्वॉयर में 19 लाख पाउंड कीमत की संपत्ति की खरीद में हुए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ा है। इस संपत्ति पर रॉबर्ट वाड्रा का कथित तौर पर मालिकाना हक होने का आरोप है।