Weather Update: पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रोकप जारी, दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन शीतलहर का अनुमान

Weather Update: उत्तर भारत में ठंड (Cold) का कहर जारी है। कई राज्य शीतलहर (cold wave) का प्रकोप झेल रहे हैं। साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन शीतलहर का अनुमान जताया है। दिल्ली में रविवार सुबह को घना कोहरा (Dense Fog) छाया रहा।

Avatar Written by: January 17, 2021 11:15 am
delhi cold

नई दिल्ली। उत्तर भारत में ठंड (Cold) का कहर जारी है। कई राज्य शीतलहर (cold wave) का प्रकोप झेल रहे हैं। साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन शीतलहर का अनुमान जताया है। उधर, पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है। जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर शीतलहर चल रही है। जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में भी उत्तर भारत को ठंड़ से राहत नहीं मिलने वाली है।

delhi cold2

मौसम विभाग की मानें तो, रविवार की सुबह पंजाब, हरियाणा, चंढीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, असम और मेघालय में घना कोहरा छाया हुआ है। जिससे विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई हैं। साथ ही, दिल्ली में भी रविवार सुबह को घना कोहरा छाया रहा।

Delhi Cold

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में मौसम विभाग ने कल तक शीतलहर का अनुमान जताया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। एक व्यक्ति ने बताया, “कानपुर में दूसरे ज़िलों की तुलना में ठंड ज्यादा है, विजिबिलिटी भी बहुत कम हो गई है।”

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। एक वाहन चालक ने बताया, “मैं रात 12 बजे से यहां खड़ा हूं। मैं नोएडा जा रहा था, कोहरा बहुत था इसलिए अलीगढ़ बाईपास पर रुक गया। रात में कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा था।”

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ठंड बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक व्यक्ति ने बताया, “ठंड और गलन बहुत ज्यादा है जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। गरीबों की स्थिति बहुत बुरी है। आश्रय स्थलों पर दूसरों का कब्जा है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost