जब राफेल और सुखोई साथ मिलकर भरेंगे उड़ान, तो कांप उठेगा पाकिस्तान!

राफेल विमान भारतीय वायुसेना के भविष्य का गौरव साबित होने जा रहे हैं। ये विमान पाकिस्तान के होश उड़ा देंगे। ये किसी नेता या ब्यूरोक्रेट का बयान नही है बल्कि एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल का एलान है।

Written by: July 12, 2019 4:57 pm

नई दिल्ली। राफेल विमान भारतीय वायुसेना के भविष्य का गौरव साबित होने जा रहे हैं। ये विमान पाकिस्तान के होश उड़ा देंगे। ये किसी नेता या ब्यूरोक्रेट का बयान नही है बल्कि एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल का एलान है। एयर वाइस मार्शल आर.के.एस भदौरिया ने फ्रांस में राफेल में उड़ान भरने के बाद इसकी खूबियां गिनाईं और इसके शामिल होने से भारतीय वायुसेना की रफ्तार में आने वाली धार का भी ज़िक्र किया।
sukhoi and rafale

एयर वाइस मार्शल भदौरिया के मुताबिक राफेल और सुखोई के साथ साथ आने से दुश्मन देश के पसीने छूट जाएंगे। इन दोनों ही युद्धक विमानों की गति और तकनीक का विश्व मे कोई तोड़ नही है। उनके मुताबिक राफेल वायुसेना के लिए गेम चेंजर साबित होगा।

sukhoi and rafale 1

इस बीच भारत मे फ्रांस के राजदूत अलेक्जेंडर जीगलर ने बताया कि अगले दो महीने के भीतर भारत को पहला राफेल मिल जाएगा।
sukhoi

यानि सितंबर तक भारत को पहला राफेल मिल जाएगा। इतना ही नही अगले दो सालों में पूरे 36 राफेल भारत को डिलीवर कर दिए जाएंगे। भारत और फ्रांस के बीच का ये रक्षा सहयोग पाकिस्तान समेत कई देशों के बीच चिंता का सबब बना हुआ है।