विंग कमांडर अभिनंदन की जांच प्रक्रिया पूरी, इस टेस्ट के बाद ही उड़ा पाएंगे विमान

पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंद की जांच प्रक्रिया अब पूरी हो गई है। IAF के सूत्रों के मुताबिक, अभिनंदन से भारतीय वायुसेना और दूसरी एजेंसियों ने पूछताछ पूरी कर ली है और अब वो सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर छुट्टी पर जाएंगे।

Avatar Written by: March 14, 2019 6:04 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंद की जांच प्रक्रिया अब पूरी हो गई है। IAF के सूत्रों के मुताबिक, अभिनंदन से भारतीय वायुसेना और दूसरी एजेंसियों ने पूछताछ पूरी कर ली है और अब वो सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर छुट्टी पर जाएंगे।

छुट्टी के बाद मेडिकल रिव्यू बोर्ड विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल फिटनेस का आकलन करेगा और ये तय करेगा कि फाइटर पायलट के रूप में वो फिर से कब काम शुरू कर सकते हैं।

आपको बता दें पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेते हुए अभिनंदन का मिग विमान पीओके में जा गिरा था, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था इसके बाद 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से भारत के सरजमीं पर दाखिल हुए थे। फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था।

Subhash Rao Bhamre, Wing Commander Abhinandan Varthaman

दिल्ली में रक्षा मंत्री और NSA अजित डोभाल के साथ-साथ कई दूसरे ऑफिसर्स से उनकी मुलाकात हुई थी। एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट में अभिनंदन की मेडिकल जांच की गई थी. मेडिकल जांच के बाद उन्हें अब वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost