Connect with us

देश

PM Modi On Pakistan: बिना नाम लिए PM मोदी ने उदेहड़ी पाकिस्तान की बखिया, खुले मंच पर आतंकवाद फैलाने का बताया मास्टरमाइंड

PM Modi On Pakistan:पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर हमला बोला। उन्होंने कहा- कुछ देश आतंकवाद को खुले तौर पर सपोर्ट कर रहे हैं। वो सिर्फ आर्थिक तौर पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक और आइडियोलॉजिकल तौर पर भी आतंकवाद को सपोर्ट कर रहे हैं।

Published

PM MODI1

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पाकिस्तान और आतंकवाद पर जोरदार हमला बोला है। ‘No money for terror’ सम्मेलन में पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ हुंकार भरी और बिना नाम लिए पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला है। पीएम ने कहा है कि कुछ देश आतंकवादियों को पालने का काम कर रहे हैं और उन तक पैसे भी पहुंचा रहे हैं। बता दें कि टेरर फंडिंग के खिलाफ रखे गए सम्मेलन  ‘No money for terror’ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कई अहम बातों पर फोकस किया और आतंकवाद को विश्व के लिए सबसे बड़ी समस्या बताया।

पाकिस्तान पर बोला जोरदार हमला

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर हमला बोला। उन्होंने कहा- कुछ देश आतंकवाद को खुले तौर पर सपोर्ट कर रहे हैं। वो सिर्फ आर्थिक तौर पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक और आइडियोलॉजिकल तौर पर भी आतंकवाद को सपोर्ट कर रहे हैं।अंतराष्ट्रीय संस्थाएं विश्व युद्ध को रोकने की स्थिति पर ध्यान दे रही हैं लेकिन किसी तरह का भी युद्ध पूरे विश्व के लिए घातक है। उन्होंने आगे कहा कि भारत आतंकवाद की समस्या से लंबे समय से जूझ रहा है लेकिन आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए एकजुटता और जागरूकता बहुत जरूरी है। आतंकवाद को हराने के लिए  जीरो टॉलरेंस नीति ही बेजोड़ है।


आतंकवाद को करना होगा जड़ से खत्म

सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए हम हर मुमकिन कोशिश करें और जब तक ऐसा होगा नहीं तब तक हम लगातार कोशिश करते रहेंगे। आजकल आतंकवादी भी समय के साथ बदल रहे हैं। सब कुछ डिजिटल हो रहा है। नई तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका जीता-जागता उदाहरण है फेक करेंसी और डार्क नेट, जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा आतंकवाद द्वारा किया जा रहा है। अब टेक्नोलॉजी की मदद से ही आतंकवाद को हराया जा सकता है और इसके लिए प्राइवेट सेक्टर्स को मदद के लिए आगे आना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement