रेप को लेकर निकला जनता का आक्रोश, इंडिया गेट पर पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच हुई भिड़ंत

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की अगुवाई में यह कैंडल मार्च निकाला गया। बता दें कि स्वाति मालीवाल राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठी थीं। आज वो राजघाट से इंडिया गेट के लिए कैंडल मार्च पर निकली।

Written by: December 7, 2019 8:11 pm

नई दिल्ली। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद देशभर में लोगों का गुस्सा बाहर आ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को लोगों ने इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया। महिला सुरक्षा को लेकर लोगों ने राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प देखने को भी मिली।

Delhi Protest

पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

गौरतलब है कि जब प्रदर्शनकारियों को पुलिस द्वारा रोका जाने लगा तो उनका गुस्सा और फूट पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ते हुए पुलिस बैरिकेड को तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और प्रदर्शनकारियों पर ठंड की रात में पानी की बौछार की गई।

Delhi Protest Women

लगे ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे 

पुलिस और प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत के दौरान कई लड़िकयां बेहोश हो गई हैं। कई प्रदर्शनकारी लड़कियों और महिलाओं को चोटें भी आई हैं। प्रदर्शनकारी हाथ में तख्तियां लिए हुए हैं और ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगा रहे थे।

स्वाति मालीवाल की अगुवाई में निकला कैंडल मार्च

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की अगुवाई में यह कैंडल मार्च निकाला गया। बता दें कि स्वाति मालीवाल राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठी थीं। आज वो राजघाट से इंडिया गेट के लिए कैंडल मार्च पर निकली। लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हो रहे प्रदर्शन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर देश में कितना ज्यादा गुस्सा है।