देश चलाने में महिलाओं की होगी सबसे बड़ी भागीदारी, महिला सांसदों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से मुलाकात के क्रम में आज महिला सांसदों से मुलाकात की। पीएम ने बीजेपी की इन महिला सांसदों से संसदीय कामकाज को लेकर विचार विमर्श किया और साथ ही अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर काम करने की सलाह दी।

Written by Newsroom Staff July 12, 2019 1:46 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से मुलाकात के क्रम में आज महिला सांसदों से मुलाकात की। पीएम ने बीजेपी की इन महिला सांसदों से संसदीय कामकाज को लेकर विचार विमर्श किया और साथ ही अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर काम करने की सलाह दी। पीएम लगातार एक के बाद दूसरे सांसदों के समूह से मुलाकात कर रहे हैं। ऐसी कुल 7 मुलाकातों की योजना तैयार की गई है। अहम बात यह भी है कि 17 वीं लोकसभा में सबसे अधिक 78 महिला सांसद चुनकर आई हैं। पिछली लोकसभा में केवल 62 महिला सांसद ही चुनकर आई थीं।
pm modi 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला सशक्तिकरण के धुर हिमायती रहे हैं। महिलाओं को आगे बढ़ने के संपूर्ण अवसर देना उनकी प्राथमिकता में रहा है। महिला सांसदों से ब्रेकफास्ट पर हुई इस मुलाकात में पीएम ने राष्ट्र निर्माण में महिला शक्ति के मायने समझाए। उन्होंने महिला सांसदों को संसद के भीतर जमकर बोलने और महत्वपूर्ण मुद्दे उठाने की सलाह दी।

pm modi 2

इस दौरान महिला सांसदों ने भी प्रधानमंत्री से अपनी जिज्ञासाएं पूछीं और अपने मुद्दों को उनके सामने रखा। पीएम ने महिला सांसदों को पार्टी की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और सरकार के कामकाज में उनकी बड़ी भागीदारी की बात भी की।
pm modi 3

इस मुलाकात में पीएम के साथ ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री एक एक करके बीजेपी सांसदों के अलग-अलग समूहों से मुलाकात कर रहे हैं। इसमें एससी, एसटी, ओबीसी, केंद्र व राज्यों में मंत्री रह चुके सांसद व महिला सांसद आदि शामिल हैं। पीएम का मकसद इसी बहाने सांसदों से सीधा संवाद बनाए रखने और उन्हें सही मार्गदर्शन करने का है।