Connect with us

देश

Uttar Pradesh: AMU का दौरा करने वाले पहले मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया और कुलपति तारिक मंसूर, और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की। दो दिन पहले, आदित्यनाथ ने कुलपति से फोन पर बात की थी और कैंपस में 16 सेवारत और 18 सेवानिवृत्त संकाय सदस्यों की मौतों पर चिंता व्यक्त की थी।

Published

on

cm yogi adityanath in amu

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University ) का दौरा किया, जिसमें कई संकाय सदस्यों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है। ऐसा करने वाले वह उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया और कुलपति तारिक मंसूर, और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की। दो दिन पहले, आदित्यनाथ ने कुलपति से फोन पर बात की थी और कैंपस में 16 सेवारत और 18 सेवानिवृत्त संकाय सदस्यों की मौतों पर चिंता व्यक्त की थी।

CAA protests Aligarh Muslim University

उन्होंने कोविड उपचार के लिए दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर के संदर्भ में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में गतिविधियों के बारे में भी जानकारी ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 1920 में सर सैयद अहमद खान द्वारा स्थापित किया गया था और 1921 में केंद्रीय विश्वविद्यालय बना था।

yogi adityanath

आदित्यनाथ वहां की कोविड स्थिति की समीक्षा करने के बाद में आगरा और मथुरा जाएंगे। वह जिला अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे और आवश्यक निर्देश जारी करेंगे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement