West Bengal: ममता सरकार को हराने के लिए BJP का बड़ा दाव, CM योगी को उतारा मैदान में, इस एक्ट्रेस की पार्टी में एंट्री

West Bengal: गुरुवार को अभिनेत्री पायल सरकार कोलकाता में पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं।

Avatar Written by: February 25, 2021 11:17 am
CM Yogi and PM Modi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना गढ़ बचाने के लिए हम मुमकिन कोशिश में लगी हुई। लेकिन ममता सरकार को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे है। दूसरी ओर बंगाल चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) सूबे में अपना कमल खिलाने के लिए अपने खेमे को और मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब ममता के गढ़ में सेंध लगाने के लिए भाजपा ने बड़ा दाव खेला है। भाजपा ने अब बंगाल चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा है। साथ ही अभिनेत्री पायल सरकार की भाजपा में एंट्री करवाई है। गुरुवार को पायल सरकार कोलकाता में पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लॉन्च किया सोनार बांग्ला मिशन

इसके अलावा जेपी नड्डा ने बंगाल में भाजपा के सोनार बांग्ला मिशन की शुरुआत की। इस दौरान अगर हम सोनार बांग्ला अभियान की बात करें तो हमारी कोशिश है कि बंगाल की जनता सोनार बांग्ला बनाने में किस तरीके से योगदान कर सकती है। उसका हम समावेश करेंगे। इसके लिए हम लगभग 2करोड़ से ज़्यादा लोगों का सुझाव लेने वाले हैं। 30,000 सुझाव बॉक्स हम बंगाल में उपलब्ध करावाएंगे। नड्डा ने कहा कि हमारे एक मिड कॉल नंबर होगा- 9727294294 जिसमें हम आप अपना सुझाव दे सकते हैं। यही हमारा व्हाट्सएप नंबर भी है और ईमेल आईडी-www.lokkhosonarbangla.com है। कैंपेन 3 मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा को कवर करेगा।

जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हम लागू करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है।प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि यहां डेंगू फैला, मैं स्वास्थ्य मंत्री की दृ​ष्टि से ममता जी से कहता था कि मुझे डेंगू की रिपोर्ट दो, वो डॉक्टर को धमकी देती थीं कि यहां से कोई रिपोर्टिंग नहीं होगी। कोरोना में सेंट्रल टीम भेजी थी, आपने उन्हें गेस्ट हाउस से बाहर नहीं निकलने दिया।

बंगाल में रैली करेंगे यूपी सीएम योगी  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 मार्च को बंगाल का दौरा करेंगे। बंगाल के मालदा में यूपी सीएम की चुनावी सभा होगी। मालदा को ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है, ऐसे में भाजपा ने अपने स्टार कैंपेनर को यहां मैदान में उतारा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost