Unlock-5 : यूपी में योगी सरकार ने अनलॉक-5 के दिशानिर्देश किए जारी, जानिए किन चीजों में मिलीं रियायतें

Unlock-5 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार (Yogi Government) ने अनलॉक-5 (Unlock-5) के दिशानिर्देश जारी (Guidelines Issued) कर दिए हैं।

Avatar Written by: October 1, 2020 5:18 pm
Yogi Sarkar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार (Yogi Government) ने अनलॉक-5 (Unlock-5) के दिशानिर्देश जारी (Guidelines Issued) कर दिए हैं। गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के मुताबिक यूपी सरकार ने गाइडलाइन जारी है। गाइडलाइन्स के मुताबिक 15 अक्टूबर से स्कूल-कॉलेज खुल जाएंगे।

lockdown UP

15 अक्टूबर से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज और सिनेमा

नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, प्रदेश में 15 अक्टूबर के बाद स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। वहीं, सिनेमा, थियेयर और मल्टीप्लेक्स भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

दुर्गापूजा का हो सकेगा आयोजन

15 अक्टूबर के बाद कंटेनमेंट जोन के बाहर धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और शैक्षिक गतिविधियों के लिए 200 लोगों की अनुमति दी गई है। इस फैसले से दुर्गापूजा के आयोजन हो सकेगा।

BHU

महाविद्यालय भारत सरकार के निर्देश के अनुसार चलेंगे

इसके अलावा योगी सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, जिला प्रशासन से विचार-विमर्श कर स्कूल कॉलेज खोले जा सकते हैं। बच्चों को स्कूल जाने के लिए अभिभावकों से लिखित सहमति लेनी होगी। इसके अलावा, महाविद्यालयों और उच्च शिक्षा संस्थानों को शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देश के अनुसार ही चलना होगा।