योगी सरकार ने यूपी के 8 जिलों में 180 उपद्रवियों को भेजा 1.9 करोड़ का वसूली नोटिस

उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन में 17 लोगों की मौत हुई थी। इस प्रदर्शन में वाहनों को आग के हवाले किया गया था और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था।

Written by: December 26, 2019 2:44 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन पर योगी सरकार काफी सख्त नजर आ रही है। हिंसक प्रदर्शन में उपद्रवियों ने आगजनी और पब्लिक प्रॉपर्टी का जमकर नुकसान पहुंचाया था, जिसके बाद से योगी सरकार उसकी वसूली के लिए लोगों को नोटिस भेज रही है।

Bijnor

बता दें कि अब योगी सरकार ने यूपी के 8 जिलों में करीब 180 उपद्रवियों को 1.9 करोड़ रुपये का वसूली नोटिस भेजा है। ये नोटिस हुए नुकसाल की भरपाई के लिए भेजा जा रहा है। नोटिस में ज्यादातर उन लोगों के नाम शामिल हैं जिनकी पहचान विरोध-प्रदर्शन और गिरफ्तारी के दौरान लिए गए वीडियो या तस्वीरों के स्कैन के जरिए की गई है।

Rampur protest

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 दिसंबर को अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि वे प्रदर्शनकारियों की पहचान करके उनसे नुकसान की भरपाई करें, जिसके बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है। जहां रामपुर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले 28 लोगों को नोटिस भेजा गया है तो वहीं गोरखपुर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल 33 लोगों को पुलिस ने नोटिस भेजा है। इस कार्रवाई के तहत बिजनौर में 43 लोगों को तो संभल में 15 लाख की वसूली के लिए 26 लोगों को नोटिस जारी हुआ है।

UP CM Yogi Adityanath

इसी तरीके से राज्य के 8 जिलों में करीब 180 लोगों को इस बाबत नोटिस जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन में 17 लोगों की मौत हुई थी। इस प्रदर्शन में वाहनों को आग के हवाले किया गया था और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था।