योगी ने जारी किया मोहर्रम के ताजियों को लेकर ‘अहम’ निर्देश, होगा कड़ाई से लागू

डीजे को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। डीजे बजाते समय किसी भी सूरत में कानूनी दिशा-निर्देशों की अवहेलना नहीं की जाएगी। योगी ने एक अहम निर्देश यह भी दिया है कि सभी यात्राएं निर्धारित स्थानों से ही गुजरेगी।

Avatar Written by: September 1, 2019 7:19 pm

नई दिल्ली। सीएम योगी ने प्रदेश में धार्मिक आयोजनों को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मोहर्रम का त्यौहार नजदीक है। इसके मद्देनजर ताजियों को सड़क पर न रखने का बेहद अहम आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने को कहा गया है किसी भी ऐसे आयोजन के दौरान डीजे व असलहों से जुड़े नियम कानून की धज्जियां ना उड़ने पाए।

yogi

यह समय त्योहारों का है। हिंदू और मुस्लिम दोनों ही धर्मो के कुछ अहम त्योहार नजदीक हैं। इसमें मोहर्रम, गणेश चतुर्थी और अनंत चतुर्थी जैसे धार्मिक आयोजन शामिल हैं। सीएम योगी के निर्देश के मुताबिक ताजियों को परिसरों में रखा जाएगा। इन्हें सड़क पर किसी भी सूरत में नही रखा जाएगा।

सीएम योगी ने ताजियों की ऊंचाई भी निर्धारित करने के लिए कहा है ताकि बिजली के तारों और पेड़ों से उनका टकराव न होने पाए। इस मकसद से प्रशासन आयोजकों से बातचीत भी करेगा। सीएम योगी ने अवैध असलहों पर भी कड़ी चेतावनी जारी की है। उन्होंने अवैध असलहे रखने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई के साथ ही ऐसी दुकानों का भी लाइसेंस रद्द करने का निर्देश दिया है।

डीजे को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। डीजे बजाते समय किसी भी सूरत में कानूनी दिशा-निर्देशों की अवहेलना नहीं की जाएगी। योगी ने एक अहम निर्देश यह भी दिया है कि सभी यात्राएं निर्धारित स्थानों से ही गुजरेगी। किसी भी सूरत में रास्ता बदलने की इजाजत नही दी जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost