समाजवादी मुलायम से वापस ली जाएगी मर्सिडीज एसयूवी, रिपेयरिंग के बजट ने होश उड़ाये!

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को आवंटित आलीशान बंगला और लोहिया ट्रस्ट कार्यालय का भवन खाली कराए जाने के बाद अब उनकी मंहगी एसयूवी मर्सिडीज कार भी वापस ली जाने वाली है।

Written by: September 22, 2019 12:23 pm

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की गाड़ियों के काफिले में बदलाव किए जाने की तैयारी है। उनसे यूपी सरकार मर्सिडीज एसयूवी कार वापस लेने जा रही है। इसकी वजह इसे मेंटेन करने के जबरदस्त खर्चे हैं। हाल ही में आए रिपेयरिंग के बिल ने सरकार के होश फाख्ता कर दिए हैं।

mulayam

यूपी सरकार के एस्टेट डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव को अलॉट की गई मर्सिडीज एसयूवी में कुछ तकनीकी खामी आ गई है। इसकी रिपेयर करने की लागत करीब 26 लाख रुपए है। इस बारे में एस्टेट डिपार्टमेंट और सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के बीच कई खतों का आदान-प्रदान हो चुका है।

yogi mulayam

रिपेयरिंग की लागत बेहद अधिक होने के कारण अब मुलायम सिंह के काफिले से मर्सिडीज को हटाकर उसकी जगह टोयोटा प्राडो गाड़ी देने पर विचार हो रहा है। इससे खर्चों पर नियंत्रण किया जा सकेगा। फिलहाल मुलायम सिंह यादव अपनी यात्रा के लिए बीएमडब्ल्यू सेडान गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यूपी के एस्टेट डिपार्टमेंट की एक मर्सिडीज एसयूवी का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। इससे पहले यूपी की योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी से विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित लोहिया ट्रस्ट का बंगला वापस ले लिया था। मुलायम सिंह यादव इस ट्रस्ट के प्रमुख हैं जबकि अखिलेश यादव समेत दूसरे पार्टी के नेता इसके मेंबर हैं।