योगी सरकार ने मुकम्मल की अयोध्या की अद्भुत “ड्रोन सुरक्षा”, परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा

अयोध्या में विशेष तौर पर ड्रोन से सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या के चप्पे-चप्पे की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। यहां सुरक्षा को लेकर पहले से हाई अलर्ट है। जगह-जगह जवानों की तैनाती की गई है, ताकि कोई घटना ना घटें। 

Avatar Written by: November 7, 2019 4:05 pm

नई दिल्ली। अयोध्या में विशेष तौर पर ड्रोन से सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या के चप्पे-चप्पे की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। यहां सुरक्षा को लेकर पहले से हाई अलर्ट है। जगह-जगह जवानों की तैनाती की गई है, ताकि कोई घटना ना घटें।

Ayodhya- supreme court

ड्रोन से आ रही तस्वीरों की लगातार मॉनिटरिंग भी चल रही है। साथ ही अंबेडकर नगर के अलग-अलग कॉलेजों में 8 अस्थाई जेल बनाई गई है। प्रशासन ने ऐसा फैसला सुरक्षा के मद्देनजर लिया है। हनुमानगढ़ी, राम की पैड़ी, सरजू घाट, स्वर्गद्वार जैसे स्थानों पर खासतौर पर ड्रोन से निगाह रखी जा रही है।

UP CM Yogi Adityanath in Ayodhya

राम मंदिर का संवेदनशील मामला होने की वजह से ऐसा किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील 34 जिलों के पुलिस प्रमुखों को भी निर्देश दिए हैं। इन जिलों में मेरठ, आगरा, अलीगढ़, रामपुर, बरेली, फिरोजाबाद, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और आजमगढ़ हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost