IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रन से हराया

IPL 2020: अब्राहम डिविलियर्स (Abraham de Villiers) (नाबाद 73) के बाद गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रनों से हरा दिया।

Avatar Written by: October 13, 2020 8:40 am
kkr vs RCB

नई दिल्ली। अब्राहम डिविलियर्स (Abraham de Villiers) (नाबाद 73) के बाद गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रनों से हरा दिया। बेंगलोर ने डिविलियर्स की शानदार पारी के कारण 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। कोलकाता लगातार विकेट खोती रही और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट गंवाकर 112 रन ही बना सकी।

kkr vs RCB

कोलकाता ने सुनील नरेन के स्थान पर टॉम बेंटन को इस मैच में मौका दिया था। इंग्लैंड में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर बेंटन के पास नवदीप सैनी की यॉर्कर का कोई जवाब नहीं था। वो 12 गेंद खेलने के बाद सिर्फ आठ रन बना सके। वॉशिंगटन सुंदर ने नीतीश राणा (9) को आउट कर बेंगलोर का दूसरा विकेट गिराया। राणा के आउट होने के बाद अगला ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल की गेंद पर एरॉन फिंच ने सैट बल्लेबाज शुभमन गिल (34) का कैच छोड़ दिया।

kkr vs RCB

लेकिन बेंगलोर को तीसरा विकेट लेने में ज्यादा देर नहीं लगी। गिल इस बार रन आउट हो गए। उनके जाने के बाद टीम का स्कोर 55/3 हो गया। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (1) को चहल ने प्लेड ऑन कर दिया। अब टी-20 के दो तूफानी बल्लेबाज इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल क्रीज पर थे। मोर्गन को तो सुंदर ने पवेलियन भेज दिया लेकिन देवदत्त पडिकल ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर रसेल का कैच छोड़ दिया। रसेल ने तूफान लाने की कोशिश की। उन्होंने 14वां ओवर लेकर आए इसुरू उदाना के ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए लेकिन पांचवीं गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उनका कैच लपक लिया।

kkr vs RCB

यहां से तो कोलकाता की हार महज औपचारिकता रह गई थी, वह हालांकि पूरे ओवर खेलने में सफल रही। डिविलिसर्यस ने इस मैच में अपना रोद्र रूप दिखाया। वो जब मैदान पर आए थे तब बेंगलोर का स्कोर 12.2 ओवरों में 94/2 था और इसके बाद डिविलियर्स ने एक छोर से लंबे शॉट्स लेने शूरू किए। कप्तान विराट कोहली के साथ हुई 100 रनों की साझेदारी में 73 रन सिर्फ डिविलियर्स के थे। कोहली ने स्ट्राइक रोटेट करने का काम किया और कोई बड़ा शॉट नहीं लिया।

kkr vs RCB

डिविलियर्स एक छोर से लगातार मार रहे थे उन्होंने छह छक्के और पांच चौके मारे। कोहली ने सिर्फ एक चौका लगाया। डिविलियर्स और कोहली कोलकाता के गेंदबाजों पर बरस सकें, इसके लिए देवदत्त पडिकल (32) और एरॉन फिंच (47) ने मंच तैयार कर दिया था। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन बनाए। रसेल ने पडिकल को बोल्ड कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने फिंच को पचास रन पूरे नहीं करने दिए। लेकिन इसके बाद कोलकाता के गेंदबाज सिर्फ डिविलियर्स के हाथों गेंद को बांउ्ड्री के बाहर जाते हुए देखते रहे।