1974 के बाद 2019 में कई खूबियों के साथ सामने आएगी JAWA की नई बाइक्स

Written by Newsroom Staff January 1, 2019 12:53 pm

नई दिल्ली। एक समय था जब बॉलीवुड में 60 से 70 के दशक में JAWA की बाइक्स का जमकर इस्तेमाल हुआ। अमिताभ बच्चन से लेकर कई बड़े अभिनेताओं के एक्शन सीन में JAWA की बाइक्स का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन फिर एक समय ऐसा भी आया जब JAWA की बाइक्स भारतीय बाजार से गायब हो गईं।

 

दरअसल भारत में 60 के दशक में आई जावा मोटरसाइकिल ने अपना प्रोडक्शन साल 1974 में बंद कर दिया, जिसके बाद इसे Yezdi नाम से बेचा गया। अब JAWA Motorcycles एक बार फिर से अपना दमखम दिखाने आ रही हैं।

नए फीचर्स

JAWA ने अपनी नई बाइक्स को विटेंज थीम के साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस किया है। इसका डबल एग्जॉस्ट पावरफुल एक्सपीरियंस के साथ दमदार इंजन साउंड देता है। इसके अलावा इन बाइक्स में कई बेहतर फीचर्स दिए गए हैं जैसे, इन बाइक्स के फ्रंट में फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 280 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

इसके अलावा इसमें एबीएस फीचर भी दिया गया है। वहीं, बैक में 153 मिलीमीटर का ड्रम ब्रैक लगा है। इसके अलावा इन बाइक्स में दिए गए टूल बॉक्स देखने में काफी शानदार और ट्रेंडी है।

दमदार इंजन

Jawa Motorcycles ने इन नई बाइक्स में 293cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 27bhp का मैक्सिमम पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस हैं।

लिक्विड कूल्ड तकनीक

इन बाइक्स की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इनमें इस्तेमाल होने वाला लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर DOHC इंजन है, जिससे राइडर को पावरफुल एक्सपीरियंस मिलता है।

दूसरे फीचर्स

इन बाइक्स की डायमेंशन में भी बदलाव किया गया है, जहां इन बाइक्स की सीट की ऊंचाई 765 मिलीमीटर है। वहीं, इसका व्हील बेस 1369 मिलीमीटर का है। बाइक्स में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में गैस केनिस्टर- ट्विन हाईड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

कीमत

 

JAWA की इन बाइक्स का सबसे बड़ा पल्स प्वाइंट इनकी कीमत है। कंपनी ने परफॉर्मेंस, लुक और फीचर्स के साथ-साथ कीमत का भी ध्यान रखा है। JAWA की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,64,00 रुपये है तो, वहीं JAWA Forty Two की दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 1,55,000 रुपये है।

Facebook Comments