जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना में 13 अमरनाथ श्रद्धालु घायल

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में 13 अमरनाथ श्रद्धालु घायल हो गए।तीर्थयात्रियों को ले जा रहा वाहन जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बिरमा ब्रिज बाईपास के पास दुर्घटना का शिकार हो गया।घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Jammu Accident

ऊधमपुर के एसएसपी रईस भट ने बताया, ‘हादसे का शिकार हुए लोगों में से दो-तीन ज्यादा घायल हैं लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं।’

Jammu Accident

हादसे की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया, ‘मैं सुबह से ही ऊधमपुर के डीसी और अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं। सभी घायल अमरनाथ यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है और वे खतरे से बाहर हैं। उन्हें जरूरी सहायता उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने बताया, ‘इनमें से ज्यादातर यात्री उत्तर प्रदेश के झांसी और उसके आसपास के क्षेत्र के हैं।’

इससे पहले चार जुलाई को बालटाल स्थित बरारी मार्ग में भूस्खलन के जद में आने से पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। यह जत्था बालटाल के 14 किलोमीटर के रुट पर सफर कर रहे थे।

Baltal Amarnath Yatra

बताते चलें,इस बीच अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार को 3,419 तीर्थयात्रियों का जत्था घाटी के लिए रवाना हुआ। अधिकारी ने बताया कि पिछले दो सप्ताह में 1,33,000 से अधिक श्रद्धालु बाबा अमरनाथ के दर्शन कर चुके हैं। यह तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू हुई थी और 26 अगस्त को समाप्त होगी।

Facebook Comments