केजरीवाल ने कैसे जनता को धोखा दिया, इसे देख आपको सब पता चल जाएगा…

  • 231
  •  
  •  
  •  
  •  
    231
    Shares

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाने वाले जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए विपक्षी नेताओं का पूरा जमावड़ा लगा था। यहां केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता दिखाने के लिए विपक्षी दलों के नेता एक साथ मौजूद थे। लेकिन इस पूरे प्रकरण में आरटीआई के जरिए नेताओं की उपस्थिति पर किए गए खर्चे को लेकर जो खुलासा हुआ उसने सबके होश उड़ा कर रख दिए। इस पूरे कार्यक्रम में 42 लाख रुपए जनता के टैक्स के पैसे के खर्च कर दिए गए। लेकिन इससे भी मजे की बात यह है कि इस खर्च का बड़ा हिस्सा उस राज्य के मुख्यमंत्री के ऊपर किया गया जो केंद्र से अपने राज्य के लिए स्पेशल राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं।opposition in oath of kumaraswamy

वहीं इससे भी ज्यादा चौंकाने वाला खर्च तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किया गया था जिनके ऊपर 1 लाख 85 हजार रुपए खर्च किए गए थे।

मतलब सात मिनट के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आए केजरीवाल के ऊपर इतने रुपए खर्च कर दिए गए। आरटीआई के जरिए प्राप्त जानकारी से जो खुलासा हुआ है उसे सुनकर किसी के भी पैरों तले से जमीन खिसक सकती है।

अरविंद केजरीवाल ने ताज वेस्ट एंड में 23 मई को सुबह 9:49 बजे चेक इन किया और 24 मई को सुबह 5:34 बजे चेकआउट किया। जिस दिन वह पहुंचे उस दिन रात को इन-रूम डाइनिंग, खाने-पीने के 71,025 रुपये और बेवरेज के 5000 रुपये का बिल बनाया गया।arvind kejriwal

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल को घुंघरू सेठ की उपाधी देते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ तो दिल्ली में तीन बच्चियों की भूख से तड़पकर मौत हो जाती है, वहीं मुख्यमंत्री अपने दो घंटे के होटल में रहने के दौरान एक लाख 85 हजार का खर्च कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे भी शर्मनाक बात यह है कि 80 हजार रुपए की धनराशि केवल शराब पीने पर खर्च कर दी जाती है। अपने ट्विटर हैंडल के जरिए कपिल मिश्रा ने कहा है कि यह बेहद शर्मनाक बात है कि एक तरफ तो दिल्ली के लोगों को परेशानी हो रही है तो दूसरी तरफ केजरीवाल मौज उड़ा रहे हैं।

इस पूरे प्रकरण पर निशाना साधते हुए कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा कि अगर तेरी नीयत में सच हैं, तो दिल्ली को चलाकर दिखा। नहीं तो साथ बैठ, दो घूँट पी
और देख दिल्ली को चलता हुआ।

ट्विटर पर कविता के जरिए तो कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर निशाना साधा हीं साथ हीं उन्होंने एक वीडियो जारी कर भी केजरीवाल पर जमकर हमला बोला।

इस पूरे प्रकरण के बाद केजरीवाल जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे और लोगों ने उनसे यहां तक पूछ लिया कि केजरीवाल के पास जूते खरीदने के लिए 500 रुपए नहीं हैं लेकिन वह 80 हजार रुपए की शराब दो घंटे में पी जाते हैं। कमाल की बात है।

वहीं केजरीवाल से कपिल मिश्रा के द्वारा किए गए सवाल पर भी लोगों ने जमकर केजरीवाल को अपने निशाने पर लिया। 

Facebook Comments