कुमारस्वामी का आरोप, 100 करोड़ में विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है भाजपा

  • 594
  • 4
  •  
  •  
  •  
    598
    Shares

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे मगंलवार को घोषित हो गए हैं। लेकिन किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए हैं। उन्होंने दावा किया है कि वह 17 मई को शपथ लेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद येदियुरप्पा और प्रकाश जावड़ेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे।

kumaraswamy-siddaramaiah-yeddyurappa

इसके बाद येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कुछ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री भी मौजूद होंगे।

अपडेट

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी अभी से विकल्पों पर काम कर रही है। अगर राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देते हैं तो कांग्रेस इन कदमों को उठा सकती है।

गवर्नर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

गवर्नर के सामने विधायकों की परेड

जरुरत पड़े तो राष्ट्रपति की शिकायत, राष्ट्रपति के सामने ही विधायकों की परेड

कांग्रेस की विधायक दल की बैठक खत्म हो चुकी है, कुछ ही देर में कांग्रेस नेता और कुमारस्वामी गवर्नर से मुलाकात कर सकते हैं।

जेडीएस के कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि भाजपा हमारे विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए की पेशकश कर रही है। भाजपा के पास नंबर नहीं हैं, हमारे पास बहुमत का पूरा आंकड़ा है।HD Kumaraswamy

कुमारस्वामी ने कहा कि उनके कुछ विधायकों को 100 करोड़ और कैबिनेट मंत्री का पद का ऑफर दिया जा रहा है।

कुमारस्वामी ने कहा है कि 2006 में उन्होंने भाजपा के साथ जाकर गलती की थी, इससे मेरे पिता नाराज़ हुए थे। इसलिए मैं इस बार ऐसा नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे पास दोनों तरफ से ऑफर था, लेकिन मैंने भाजपा के साथ ना जाने का फैसला किया है।

भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए पूरे जोर लगा रही है। सूत्रों की मानें तो भाजपा कांग्रेस के लिंगायत विधायकों के संपर्क में हैं। इसके लिए पार्टी लिंगायत मठों से संपर्क साध रही है, जिससे लिंगायत समुदाय के विधायक येदियुरप्पा के संपर्क में आ जाएं।

जेडीएस भी अपने विधायक दल की बैठक कर रही है, लेकिन अभी तक दो विधायक नहीं पहुंचे हैं।

कांग्रेस अपने विधायकों की बैठक कर रही है, लेकिन अभी तक 78 में से 66 विधायक ही बैठक में पहुंचे हैं। पार्टी का कहना है कि बाकी विधायक रास्ते में हैं और जल्द ही पहुंचेंगे।

येदियुरप्पा और प्रकाश जावड़ेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं।

चार कांग्रेस विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं, पार्टी उन्हें लेने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेज सकती है।

येदियुरप्पा ने कहा कि कल वो शपथ लेंगे।

येदियुरप्पा भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए

येदियुरप्पा बोले कि अभी हमारे विधायकों की बैठक होगी, जिसके बाद नेता का चुनाव होगा। हम यहां से सीधे गवर्नर के पास जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

गौरतलब है कि मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिलीं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं। इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है।

Facebook Comments