कर्नाटक: सत्ता से बाहर हुई बसपा…एकमात्र मंत्री ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर पहले ही बसपा कांग्रेस को झटका दे चुकी है। तो वहीं अब बहुजन समाज पार्टी कर्नाटक में गठबंधन सरकार से बाहर हो गई है। बसपा के इकलौते मंत्री एन महेश ने गुरुवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी।

पिछले एक सप्ताह से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बसपा और कांग्रेस के बीच विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं होने के बाद से ही राज्य में भी बसपा के सरकार से बाहर होने की चर्चा थी। बसपा राज्य में एच डी कुमारस्वामी वाले कांग्रेस और जद-एस गठबंधन सरकार में भागीदार थी।

बता दें कि महेश राज्य में बसपा के एकमात्र विधायक हैं। जेडीएस और बसपा के बीच राज्य में चुनाव पूर्व गठबंधन था। महेश चामराजनगर के कोळेगल से विधानसभा चुनाव में जीते थे। इसके साथ ही राज्य में बसपा का खाता 25 साल बाद खुला था। 23 मई को कुमारस्वामी के सत्ता संभालने के बाद किसी मंत्री का यह पहला इस्तीफा है।Mayawati, BSP President

लखनऊ से आया इस्तीफे का निर्देश

कहा जा रहा है कि मंत्री पद से इस्तीफा देने का निर्देश दोपहर में ही लखनऊ से मिल गया था। महेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने उन्हें फोन कर सरकार से पार्टी के बाहर होने के फैसले की जानकारी देते हुए मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा था। पिछले सप्ताह महेश ने कहा था कि अगर बसपा प्रमुख मायावती उन्हें पद छोडऩे के लिए कहेंगे तो वे इस्तीफा दे देंगे।

Facebook Comments