आंध्र प्रदेश: नक्सलियों ने विधायक समेत टीडीपी के दो नेताओं की हत्या की

Written by: September 23, 2018 2:31 pm

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना विशाखापत्तनम से लगभग 125 किलोमीटर दूर थुटांगी गांव में हुई। राव अराकू विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।
TDP MLA Short dead Nexalites Attack

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अराकू घाटी में दोनों पर नक्सिलयों ने हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो हमले में राव के पर्सनल असिस्टेंट की भी मौत हो गई। तीनों की मौके पर ही जान चली गई। नक्सलियों ने विधायक राव व पूर्व विधायक सोमा पर तब हमला किया, जब वह अराकू में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। दोनों को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई। हमले में कथित रूप से बड़ी संख्या में नक्सली शामिल थे।

गौरतलब है कि राव वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी में शामिल हुए थे और चंद्रबाबू नायडू सरकार में मंत्रीपद की आस लगा रहे थे लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अराकू विधानसभा क्षेत्र की सीट से तेदेपा के सोमा को हराया था। पुलिस के अनुसार, राव और सोमा दोनों को नक्सलियों की तरफ से पहले भी धमकियां मिली थी।