जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर दुर्घटना, 7 अमरनाथ तीर्थयात्री घायल

Avatar Written by: July 4, 2018 12:55 pm

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक दुर्घटना में सात अमरनाथ तीर्थयात्री घायल हो गए।Baltal Amarnath Yatra

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में तीर्थयात्रियों को ले जा रहा एक वाहन जम्मू एवं कश्मीर के चंदरकोटे इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घायलों को अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

वहीं, मंगलवार को गंदरबाल जिले के बालटाल मार्ग में भूस्खलन के बाद पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी।

Baltal Amarnath Yatra

खराब मौसम के कारण बुधवार को अधिकारियों ने बालटाल और पहलगाम आधार शिविर दोनों से गुफा की ओर जाने वाले तीर्थयात्रियों को रोक दिया है।

अमरनाथ यात्रा : 5,382 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

अमरनाथ यात्रा के लिए 5,382 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बुधवार को जम्मू से रवाना हुआ। कश्मीर घाटी में हालांकि अधिकारियों ने मौसम फिर से खराब होने के कारण यात्रा को रोक दिया है। पुलिस का कहना है कि बारिश और फिसलन की स्थिति के कारण यात्रा बालटाल और पहलगाम दोनों आधार शिविरों से रोक दी गई है।

Amarnath Yatraपुलिस सूत्रों ने बताया, “इसी बीच 5,382 श्रद्धालु जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ। कुल 2,030 तीर्थयात्री पहलगाम और 1,678 तीर्थयात्री बालटाल आधार शिविरों की ओर रवाना हुए।”

जम्मू एवं कश्मीर में अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन से होने वाली मौत की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। बारिश के कारण ब्रारिमार्ग-रेलपतग्री इलाके में मंगलवार को भूस्खलन से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है जबकि तीन घायल हैं।

अब तक 54,833 तीर्थयात्री अमरनाथ की यात्रा कर चुके हैं। यह तीर्थयात्रा 28 जून को शुरू हुई थी और 26 अगस्त को समाप्त होगी।