“फिजिक्स-केमिस्ट्री” के उदाहरण से अमित शाह ने साधा महागठबंधन पर निशाना

Written by: January 12, 2019 3:22 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में बीजेपीी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले नेता आज हार के डर से एकसाथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी जी को हराना मुमकिन नहीं है।

अमित शाह ने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि “राजनीति फिजिक्स नहीं होती है। राजनीति केमिस्ट्री होती है। कभी-कभी दो पदार्थों को मिलाने से तीसरा पदार्थ भी बन जाता है।”

अमित शाह ने आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपने कार्यकर्ताओं को यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 2019 में 74 पर जीत का लक्ष्य दिया। उन्होंने कहा, “2019 का चुनाव भारत के गरीबों के लिए बहुत मायने रखता है। स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है, करोड़ों भारतीय जो दुनिया में भारत का गौरव देखने चाहते हैं उनके लिए ये चुनाव मायने रखता है।”

इस दौरान अमित शाह ने भााजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा कि, “5 साल के अंदर भाजपा का गौरव तेज गति से बढ़ा है। 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थीं पर आज 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।”

पांच साल के नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुए विकास और कल्याण कार्यों को गिनाते हुए कहा, “आज देश में नक्सलवाद और माओवाद लगभग समाप्त होने को है। 218 % आतंकियों को मारने में वृद्धि का आंकड़ा मोदी सरकार में पार हुआ है।”

PM at a launch of 'Pradhan Mantri Ujjwala Yojana

गरीबों को गैस सिलेंडर देने के मोदी सरकार के फैसले पर शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बीते पांच साल में 6 करोड़ गरीब माताओं को गैस का सिलेंडर देने का काम किया है।