पतंजलि के साथ काम करने का मौका, 34 हजार लोगों को नौकरी देंगे बाबा रामदेव

Written by Newsroom Staff December 7, 2018 4:50 pm

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि करीब 34 हजार लोगों को नौकरी देने जा रही है। ये नौकरियां अलग-अलग कैटेगरी और वेतन की होंगी। दरअसल,  बाबा रामदेव का पतंजलि समूह आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में 634 करोड़ रुपये के निवेश से विशाल फूड पार्क की स्थापना करेगा।

 

ये पार्क करीब 33,400 लोगों को रोजगार देगा। इस सिलसिले में स्वामी रामदेव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से गुरुवार को मुलाकात की, जिसके बाद सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान ने इस प्रोजेक्‍ट की विस्‍तार से जानकारी बताई गई है। इसमें बताया गया है कि पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क चिन्नारावपल्ली गांव में 172.84 एकड़ क्षेत्र में लगाया जाएगा। बयान के मुताबिक इससे 33,400 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

इस फूड पार्क में प्रमुख प्रसंस्करण सुविधाओं मसलन ब्लास्ट फ्रीजर के साथ कोल स्‍टोरेज, मसालों और अनाज के लिए ग्रेडिंग पैकिंग सुविधा और ड्राई वेयरहाउस की स्थापना की जाएगी। इस फूड और हर्बल पार्क में 45.20 करोड़ की लागत से जूस प्‍लांट भी स्थापित किया जाएगा, जिससे रोजाना 1500 टन फलों का जूस निकाला जा सकेगा।

गौर हो की अभी हाल ही में बाबा रामदेव ने इससे पतंजलि ब्रांड के अंदर कपड़े निकाले थे। उन्होंने दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले ‘पतंजलि परिधान’ शोरूम का उद्घाटन किया था। पिछले महीने रामदेव की कंपनी पतंजलि में पहली बार गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी की बिक्री में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद कंपनी की बिक्री 8148 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है।

Facebook Comments