बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन का बड़ा आयोजन, जानिए मिलिंद सोमण ने क्या कहा…

Written by: November 14, 2018 6:28 pm

नई दिल्ली। बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन मुंबई 2018 प्रजेंटेड बाय कलर्स का सातवां संस्करण 16 दिसंबर 2018 को वन बीकेसी बिल्डिंग के बगल में स्थित एमएमआरडीए ग्राउंड में आयोजित होगा। यूनाइटेड सिस्टर्स फाउंडेशन की एक पहल और मैक्सिमस माइस एंड मीडिया सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रमोटेड, भारत में महिलाओं की इस सबसे बड़ी दौड़ में 10000 से भी ज्यादा महिलाएं विभिन्न श्रेणियों के तहत भाग लेने जा रही हैं।

बता दें कि विभिन्न श्रेणियों की इस दौड़ के लिए ऑनलाइन पंजीकरण www.pinkathon.in/mumbai पर वी-वॉश प्लस 3 किमी, 5 किमी और 10 किमी दौड़ के लिए खुले हैं और 21 किमी दूरी वाली दौड़ के लिए [email protected] पर मेल करें।

बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन

एम्पावरिंग इंडियन वीमन भारत में महिलाओं की सबसे बड़ी दौड़ है, जो महिलाओं के बीच फिटनेस और स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के अलावा स्तन कैंसर और महिलाओं के स्वास्थ्य से संबंधित अन्य मुद्दों को लेकर जागरूकता पैदा करती है। यह दौड़ यूनाइटेड सिस्टर्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित और मैक्सिमस माइस एंड मीडिया सॉल्यूशंस द्वारा प्रमोटेड है।

सुपर मॉडल, अभिनेता, अल्ट्रामैन और पिंकाथॉन के संस्थापक मिलिंद सोमण ने फर्जी कैफे, कमला मिल्स, लोअर परेल, मुंबई की मेजबानी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन मुंबई 2018 प्रजेंटेड बाय कलर्स के सातवें संस्करण के लॉन्च की घोषणा की।कॉन्फ्रेंस में विश्व चैंपियन और एक भारतीय ट्रैक-एंड-फील्ड एथलीट 103 वर्षीय मान कौर, जो 100 वर्ष से अधिक आयु की श्रेणी में विश्व रिकॉर्ड धारक हैं, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के विज्ञापन, डिजिटल और ब्रांडिंग प्रमुख श्री हेमल वडेरा, कलर्स के इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की साधना खेरा, अपोलो फाउंडेशन के डॉ. शिशिर शेट्टी जैसी गणमान्य हस्तियों के साथ ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन मुंबई के चार शुभंकर भी मौजूद थे, जिन्होंने इस महान उद्देश्य के लिए अपना हार्दिक समर्थन व्यक्त किया।

वायाकॉम 18 के सीओओ राज नायक ने कहा, “पिंकाथॉन जैसी पहल महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ावा देने और इस धारणा को मजबूत करने का एक बढ़िया तरीका है कि महिलाएं चमत्कार कर सकती हैं। पिंकाथॉन न केवल महिलाओं की भलाई के लिए काम करता है, बल्कि जीवन के सभी पहलुओं में उनकी सार्थक भागीदारी को प्रोत्साहित भी करता है। कलर्स ने हमेशा महिलाओं के योगदान को व्यापक स्तर पर सराहा है, फिर चाहे वह कार्यस्थल पर हो या इसके द्वारा दिखाई जाने वाली सामग्री के मामले में हों।

मिलिंद सोमण ने कहा

बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन मुंबई 2018 प्रजेंटेड बाय कलर्स के सातवें संस्करण पर मिलिंद सोमण ने कहा, “हम कलर्स की पेशकश, बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन मुंबई 2018 को सातवीं बार मुंबई में लेकर आने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमें पूरा भरोसा है कि शहर और इसके लोग हमें समर्थन देंगे और इस दौड़ को एक बड़ी कामयाबी दिलाने में मददगार बनेंगे। पिंकाथॉन ने अपनी एक खास जगह बनाई है, जो मैराथन से कहीं बढ़कर है। हम साल में एक बार तमाम प्रमुख शहरों में पिंकाथॉन का आयोजन करते हैं और अब इसे परिवर्तन के बीज के रूप में देखा जा रहा है।

सोमण ने कहा कि पिंकाथॉन फॉरएवर कम्युनिटी 100 शहरों और 10 देशों में फैली हुई है। पिंकाथॉन फॉरएवर फेसबुक पेज पर 15000 से अधिक महिलाएं जुड़ी हैं और लाखों महिलाएं हैं, जो हर दिन अपनी जीवनशैली बदलने और स्वास्थ्य व चुस्ती-दुरुस्ती का सफर शुरू करने के लिए प्रेरणा हासिल करती हैं।”

पिंकाथॉन ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड जीते हैं, जिनमें बेस्ट फेस्टिवल ऑफ द ईयर और बेस्ट स्पोर्ट्स इवेंट ऑफ द ईयर के वॉव अवॉर्ड्स और टिकट वाली व बगैर टिकट वाली श्रेणी में बेस्ट पब्लिक इवेंट ऑफ द ईयर का ईमैक्स ग्लोबल अवॉर्ड शामिल हैं।