भाजपा के इस नेता ने राहुल गांधी को बताया ‘औरंगजेब’, कहा- कांग्रेस का आखिरी शहंशाह

Avatar Written by: January 18, 2019 10:14 am

नई दिल्ली। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना मुगल सम्राट औरंगजेब से की है। ज्ञानदेव आहूजा ने कहा है कि कांग्रेस खत्म हो रही है और औरंगजेब की तरह राहुल गांधी इसके आखिरी सम्राट हैं।

भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि जिस तरह मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह औरंगजेब था, उसी तरह राहुल गांधी कांग्रेस सल्तनत के आखिरी बादशाह हैं। विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आहूजा ने कहा, ”जैसे औरंगजेब मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह था, वैसे ही राहुल गांधी इस सल्तनत के आखिरी बादशाह हैं। कांग्रेस का खात्मा निश्चित है।”  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जनेऊ धारण करने पर बीजेपी नेता ने सवाल किया कि राहुल बताएं कि उनका यज्ञोपवीत संस्कार किस पंडित, पुरोहित, पुजारी, ब्राह्मण ने करवाया।

आहूजा का कहना है कि कांग्रेस का अंत निश्चित है और राहुल इसकी सल्तनत के आखिरी सम्राट हैं। हालांकि तथ्य यह है कि औरंगजेब की मृत्यु 1707 में हो गई थी और वे मुगल सल्तनत के आखिरी सम्राट नहीं थे। आखिरी मुगल सम्राट बहादुर शाह जफर थे, जिनकी मौत 1862 में हुई थी।

इतना ही नहीं आहूजा ने कहा कि कांग्रेस गायों के प्रति जो चिंता दिखा रही है, वह उसकी शर्मिंदगी से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा रामगढ़ सीट का विधानसभा चुनाव जीतेगी। यहां 28 जनवरी को चुनाव होना है। गौरतलब है कि पिछली बार आहूजा रामगढ़ से ही विधायक थे।