सरहद पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने की गोलीबारी, BSF कमांडेंट शहीद

Avatar Written by: January 15, 2019 12:27 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी रेंजर्स की नापाक चाल एक बार फिर सरहद पर दिखाई दी है। बता दें, जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलाबारी कर पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस संघर्ष विराम में एक बीएसएफ का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह बीएसएफ के अफसर विजय प्रसाद कठुआ सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर पर एरिया डोमिनेशन करने के लिए अपनी टीम के साथ निकले थे, तभी अचानक सीमा के उस पार ऊंचाई पर बैठे स्नाइपर ने हमला कर दिया।

इसमें बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट बुरी तरह से घायल हो गए। उनको फौरन जम्मू के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

आपको बता दें कि पिछले साल भी इंटरनेशनल बॉर्डर और लाइन ऑफ कंट्रोल के उस पार से पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश करते रहे हैं। गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो पिछले साल पाकिस्तान के स्नाइपर की गोली का निशाना 14 सुरक्षाकर्मी हुए थे। इस साल बीएसएफ के इस अधिकारी को पाकिस्तान की स्नाइपर टीम ने निशाना बनाया है।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी सेना मिलकर लगातार भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए अपने स्नाइपर टीम को ट्रेनिंग दे रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान ने बकायदा ब्रिटेन से लाइट स्नाइपर राइफल खरीदी हैं, जिनकी की संख्या करीब 600 के आसपास बताई जा रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost