बुलंदशहर हिंसा: रईस अख्तर की जगह मनीष मिश्रा बने नए एएसपी ग्रामीण

Written by: December 9, 2018 2:57 pm

नई दिल्ली। यूपी के बुलंदशहर गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के बाद आज एएसपी ग्रामीण रईस अख्तर को हटा दिया गया है, अब उनकी जगह मनीष मिश्रा को एएसपी ग्रामीण बनाया गया है, जबकि इससे पहले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में आरोपी फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को सेना ने शनिवार को एसटीएफ के हवाले कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नोएडा और मेरठ एसटीएफ की टीम ने देर रात तक फौजी से लंबी पूछताछ की है, जिसमें आरोपी फौजी जीतू ने ये कहा कि वो घटनास्थल पर जरूर मौजूद था लेकिन गोली उसने नहीं चलाई है।

एसएसपी एसटीएफ ने मीडिया से कहा कि जितेंद्र ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह ग्रामीणों के साथ वहां गया था, लेकिन उसने पुलिस पर पत्थरबाजी नहीं की।

Jitendra Malik

एसटीएफ की पूछताछ में जीतू ने पुलिस इंस्पेक्टर या सुमित नाम के युवक को गोली मारने से इनकार करते हुए कहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं मालूम नहीं है।

वहीं इससे पहले योगी सरकार ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के एसएसपी रहे कृष्णा बहादुर सिंह का तबादला कर दिया था। उनकी जगह प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बनाया गया। प्रभाकर चौधरी सीतापुर अभी तक सीतापुर जिले के एसपी थे।

वहीं इस मामले में कार्रवाई के तहत स्याना के सर्किल अफसर (सीओ) सत्य प्रकाश शर्मा का ट्रांसफर मुरादाबाद के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में कर दिया गया  जबकि चिंगरावठी पुलिस चौकी के इंचार्ज सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर कर दिया गया था।