आईएएस बी. चंद्रकला के फ्लैट पर CBI ने मारा छापा, देखिये क्या मिला

Written by Newsroom Staff January 5, 2019 12:21 pm

नई दिल्ली। तेज तर्रार आईपीएस बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई की एक टीम ने शनिवार को छापा मारा। बता दें कि सोशल मीडिया खूब एक्टिव रहने वाली बी चंद्रकला अपने सख्त तेवरों के लिए जानी जाती हैं। जिस वक्त सीबीआई ने छापा मारा उस वक्त बी चंद्रकला अपने आवास पर नहीं थीं। बताते चले कि चंद्रकला इन दिनों स्टडी लीव पर हैं।

इसी साल मई में बी. चंद्रकला अपने मूल कॉडर यानी उत्तर प्रदेश लौटी हैं। लखनऊ में योजना भवन के पास उनका सफायर अपार्टमेंट में आवास है। इसी आवास पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। कहा जा रहा है कि यह छापा खनन घोटाले के छानबीन के मामले में मारा गया है। टीम ने घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। छापेमारी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

बी. चंद्रकला के बारे में बता दें कि वो बेहद तेज तर्रार छवि की अधिकारी मानी जाती है। बीते दिसंबर में उन्होंने लखनऊ मेट्रो के सफर के दौरान अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर डाली थी, जो कि काफी चर्चित रही थी।

खबर है कि यह छापा हाईकोर्ट के आदेश पर हुआ है। यहीं नहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अवैध खनन को लेकर छापा मारा गया।

चन्द्रकला की पहली पोस्टिंग हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

2008 में आंध्र प्रदेश की रहने वाली बी चंद्रकला बनी थीं जिसके बाद उन्हें यूपी कैडर दिया गया था। इलाहाबाद और मथुरा में रहते हुए उन्होंने काफी नाम कमाया लेकिन पहली बार उन्हें तब सही से जाना गया जब उनका एक वीडियो वायरल हो गया। वायरल हुए उस वीडियो में वह सड़क की क्वालिटी को लेकर संबंधित लोगों तो डांटती दिखाई दे रही थीं। उस वक्त वह बुलंदशहर में डीएम थीं। इस वीडियो ने उन्हें दुनिया भर में पहचान और फेस दिलाया।