गोरखपुर : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी ने सपा-बसपा पर किया जबरदस्त हमला

Written by: March 8, 2018 5:49 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर सीट के लिए होने वाले लोकसभा उपचुनाव पर देश भर की नजरे लगी हुई है। एक सीट सूबे के मुख्यमंत्री की है तो दूसरी सीट उपमुख्यमंत्री की।माना जा रहा है इसके नतीजे 2019 के राजनीतिक समीकरण तय करने मे अहम भूमिका निभायेंगे। इसलिये फूलपुर में बीजेपी ने रैलियों की झड़ी लगा दी है। जबकि बीएसपी ने यहां उम्मीदवार न उतार कर और सपा को समर्थन देने का एलान कर उसकी चुनौती कड़ी कर दी है।

योगी का जबरदस्त हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम सूबे में नगर निकाय के चुनाव जीते थे, जिसमें समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का पूरी तरह से सफाया हुआ था।

उन्होने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये स्वार्थ का गठबंधन है। लूट-खसोट का गठबंधन है। अपवित्र गठबंधन होने के नाते, इसको प्रदेश की जनता पहले ही खारिज कर चुकी है। 21 साल हो चुके हैं. इन वर्ष में गोमती में बहुत पानी बह चुका है। ये गठबंधन अपने वजूद को बचाने की कवायद मात्र है। मरता क्या नहीं करता वाली स्थिति है पर वहां भी राहत नहीं मिलने वाली है।बसपा के समर्थन से बदला गणित

चार मार्च को बसपा अध्यक्ष मायावती ने गोरखपुर और फूलपुर में सपा को समर्थन देने का एलान किया। जिसके बाद बसपा के जोन कॉर्डिनेटरों ने गोरखपुर में अपने जिला स्तरीय नेताओं की बैठक बुलाई जिसमें सपा के स्थानीय नेता भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि दोनों ही सीटों के लिए मतदान 11 मार्च को होंगे और वोटों की गिनती 14 मार्च को होगी.