CM योगी ने किया ऐलान, लखनऊ में वाजपेयी और गोरखपुर में महंत अवैद्यनाथ की लगेगी मूर्ति

Avatar Written by: December 25, 2018 9:49 pm

नई दिल्ली। 25 दिसंबर के दिन यानि अटल जी के जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि योगी सरकार ने प्रदेश में चार मूर्तियां लगाने का फैसला किया है। इन मूर्तियों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और गोरखनाथ मंदिर के पूर्व महंत की मूर्तियां शामिल हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही गोरखपुर मठ के प्रमुख कर्ताधर्ता हैं।

यूपी सरकार के इस आदेश के मुताबिक पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा लखनऊ स्थित लोकभवन में लगाई जाएगी। खास बात यह है कि इसी भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दफ्तर भी है। वहीं गोरखपुर के एक अकादमिक संस्थान में गोरखधाम मठ के महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ की 12.50 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

इतना ही नहीं लखनऊ के ही राज भवन में योगी सरकार ने स्वामी विवेकानंद की भी 12.50 फुट ऊंची मूर्ति लगाने का फैसला किया है। राजभवन राज्यपाल राम नाईक का आधिकारिक निवास है।

योगी आदित्यनाथ द्वारा इन चार प्रतिमाओं को लगाने का फैसला उस फैसले के एक महीने बाद आया है जिसमें उन्होंने अयोध्या में भगवान राम की 221 फुट ऊंची मूर्ति लगाने का निर्णय लिया। बता दें कि यह मूर्ति अयोध्या में सरयू नदी के तीर पर बनेगी।