महिलाओं को टिकट देने के सवाल पर कमलनाथ ने दिया ये विवादित बयान, देखें Video

Written by: November 14, 2018 11:20 am

नई दिल्ली। कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को टिकट दिए जाने के सवाल पर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में महिलाओं को टिकट ‘कोटा और सजावट’ के आधार पर नहीं दिए हैं। बताते चलें कि हमेशा महिलाओं की भागीदारी की बात करने वाली बीजेपी और कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में महिलाओं को बेहद कम सीटों पर टिकट दिए हैं।

आपको बता दें, प्रदेश की प्रमुख राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने महज 10 फीसदी ही महिला उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। बीजेपी ने 230 विधानसभा सीटों में से 27 और कांग्रेस ने 25 सीट पर महिला प्रत्याशी को टिकट दिया है।

Congress Leader kamalnath singh

जबकि प्रदेश में महिलाओं के मुद्दे पर जमकर राजनीति होती है। इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे विवाद खड़ा हो गया है। कमलनाथ के इस बयान को महिला संगठनों ने कांग्रेस की कुत्सित मानसिकता का परिचायक बताया है।

देखें वीडियो:-

दरअसल, मंगलवार की सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कमलनाथ पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान कमलनाथ से जब महिलाओं को कम टिकट देने पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कांग्रेस ने महिलाओं को टिकट जीतने की क्षमता के आधार पर दिया है ना कि कोटा या सजावट के आधार पर।

वहीं कमलनाथ के इस बयान पर बीजेपी नेता और पूर्व विधायक राजो मालवीय ने आक्रोश भरे अंदाज में कहा, ‘मध्य प्रदेश में महिलाएं मान-सम्मान से देखी जाती हैं, सजावट की वस्तु नहीं होतीं। मगर दुर्भाग्य है कि कांग्रेस की मानसिकता इतनी निकृष्ट हो चुकी है कि वह महिलाओं को सजावट की वस्तु मानने लगे हैं। कमलनाथ के बंगाल में महिलाओं को सजावट की वस्तु माना जाता होगा, मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं है।’