वीडियो: कांग्रेस बांट रही देश को, खुलेआम कर रही जातिवाद का प्रचार

Written by: September 26, 2018 8:14 pm

नई दिल्ली। देश की सियासत जाति आजादी के बाद से अबतक जाति पर ही चलती आ रही है। और जाति का दंभ ऐसा है कि नेताओं का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रहा । अक्सर भाषणों में नेताओं के जहरीले बयान जातिवाद को लेकर सामने आते ही रहते हैं। हालांकि इसे लेकर कई बार कोर्ट भी आपत्ति जता चुका है।जब भारत यूपी बिहार की सिसायत की हो, तब तो ये मामला कई गुणा ज्यादा बढ़ जाता है। यहां तो सारी सियासत ही जाति के इर्द-गिर्द घूमती हैं। चूंकि यूपी और बिहार में सत्ता पाने के लिए पार्टियां धर्म और जातिगत समीकरणों पर बहुत ज्यादा ध्यान देती हैं। और अभी इसी बात को साबित करता हुआ कांग्रेस पार्टी का एक पोस्टर भी सामने आया है।
दरअसल, बिहार के पटना में कांग्रेस पार्टी के एक पोस्टर में सभी नेताओं की फोटो जाति के साथ सामने आई है। पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगे इस पोस्टर में नेताओं के धर्म और जाति लिखे गए हैं। यह पोस्टर कांग्रेस की नवनिर्वाचित प्रदेश कमेटी के नियुक्त पदाधिकारियों का है।

इस पोस्टर में बाकायदा कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों की तस्वीर के साथ जाति/समुदाय लिखा गया है। पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर पर ब्राह्मण समुदाय लिखा हुआ है। वहीं, अल्पेश ठाकोर की फोटो पर पिछड़ा समुदाय और शक्ति सिंह गोहिल की फोटो पर राजपूत समाज लिखा हुआ है। आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर उनके स्वागत में लगे पोस्टरों में राहुल को महान शिवभक्त बताया गया था।

 

गौरतलब है कि राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस नेताओं ने पहले भी कई बयानों में उनकी जाति जाहिर की थी। कांग्रेस नेताओं में राहुल को ब्राह्मण साबित करने की होड़ मच गई थी।