संजय निरुपम ने स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलकर किया था केस, हाईकोर्ट से मिला ये जवाब

Written by: December 19, 2018 6:30 pm

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को 6 साल पुराने एक मामले में बड़ी राहत दी है। बता दें, कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस नेता संजय निरुपम द्वारा दर्ज कराए गए मानहानि के मामले को समाप्त कर दिया है। वहीं, कोर्ट ने संजय निरुपम की मुसीबत बढ़ा दी है।

दरअसल कोर्ट ने सुनवाई के दौरान माना है कि कांग्रेस संजय निरुपम ने लाइव टीवी डिबेट के दौरान स्मृति ईरानी पर जिस तरह निजी हमले करते हुए उनके लिए ‘अपशब्द’ इस्तेमाल किए, इससे उनके ऊपर मानहानि का मामला बनता है। स्मृति ईरानी ने कोर्ट से आए इस राहत भरे आदेश पर दिल्ली हाई कोर्ट का धन्यवाद किया है और ट्विटर पर लिखा कि उनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।

बता दें कि एक टीवी शो के दौरान संजय निरुपम ने स्मृति ईरानी पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके बाद दोनों ने एक- दूसरे के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। आज दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद मानहानि का मुकदमा स्मृति ईरानी पर खत्म हो गया।

फिलहाल ये मुकदमा पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहा है। अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए दोनों ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी जिस पर हाईकोर्ट ने आज फैसला  स्मृति ईरानी के पक्ष में सुनाया।

पटियाला हाउस कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान भी स्मृति ईरानी ने जज के सामने इस बात पर सख्त ऐतराज जताया था। संजय निरुपम ने कोर्ट रूम में भी उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। बहरहाल जब मानहानि से जुड़े हुए कई मामलों में कई नेता आपसी रजामंदी से या माफी मांग कर केस को खत्म कर चुके हैं। वहीं अब देखना होगा कि क्या संजय निरुपम भी इस मामले में माफी मांग कर इस मामले को खत्म करेंगे या फिर ट्रायल पूरा होने के बाद कोर्ट ही इस पर अपना कुछ फैसला सुनाएगा।