अखिलेश की उम्मीदों पर फिर गया पानी, देखिये अखिलेश समेत मुलायम सिंह और डिंपल यादव भी…

Written by: August 18, 2018 9:00 pm

नई दिल्ली। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का होटल बनने से पहले ही विवादों में घिर गया है। हजरतगंज में विक्रमादित्य मार्ग पर प्रस्तावित इस होटल को लेकर कोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर शनिवार को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सुनवाई की।

कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए फिलहाल होटल के निर्माण पर रोक लगा दी है और याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं।akhilesh yadav

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है कि वीवीआईपी हाईसिक्योरिटी जोन में होटल निर्माण की इजाजत किस अधिकारी ने दे दी? इस मामले की अगली सुनवाई पांच सितंबर को होगी।

Akhilesh Yadav, Former CM UP

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ लखनऊ के हजरतगंज इलाके में 1ए विक्रमादित्य मार्ग पर 2005 में उज्जवला रामनाथ नामक महिला से 39 लाख रुपये में जमीन खरीदी थी। अभी यह इलाका लखनऊ का पॉश इलाका है। इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। अब वे इस पर होटल बनाना चाहते हैं। इसका नक्शा पास कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण से परमिशन मांगी थी, जो अभी टाउन प्लानर के पास पेंडिंग है। पहली बार जो नक्शा दिया गया था, उसपर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने दोबारा संशोधित नक्शा जमा किया है।

जिस जगह में होटल बनना है उसके बगल में ही मुख्यमंत्री आवास है। यह हाई सिक्योरिटी जोन है। हाई सिक्योरिटी जोन में बनने वाले इस होटल के निर्माण पर रोक लगाने को लेकर अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने 17 अगस्त 2018 को हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी।

याचिकाकर्ता अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने इस संबंध में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव, पिता मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट समेत कुल 13 लोगों को पार्टी बनाया है। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि उन पर पीआईएल वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने याचिका दायर करने के बाद अपनी जान पर खतरा बताया। शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने फिलहाल होटल निर्माण पर रोक लगा दी है और याचिकाकर्ता की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं।

Follow us on:-
Web:-

Hindi- https://hindi.newsroompost.com/
English- https://newsroompost.com/

Twitter:-

Hindi- https://twitter.com/newsroompostind
English- https://twitter.com/NewsroomPostCom

Facebook:-

Hindi:- https://www.facebook.com/newsroomposthindi/
English:- https://www.facebook.com/NewsroomPostCom/