तमिलनाडु के जंगल में लगी भीषण आग में फंसे 20 छात्रों में से पांच की मौत, वायुसेना का बचाव अभियान जारी

Avatar Written by: March 12, 2018 9:26 am

नई दिल्ली। तमिलनाडु के थेनी जिले में ट्रेकिंग के लिए गए 20 छात्र‌ जंगल में लगी आग में फंस गए हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से 5 छात्रों की मौत हो गई है। उधर, बचाव अभियान तेज कर दिया गया है। फंसे छात्रों को बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन ने एयर फोर्स की सहायता ली है। अभी तक दो छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हादसा रविवार को थेनी जिले में कुरंगानी के पास एक टॉप स्टेशन पर हुआ। छात्रों का एक ग्रुप ट्रेकिंग के रोमांच के लिए यहां पर गया हुआ था, उसी दौरान जंगल में आग लग गई।

थेनी के जिला कलेक्टर पल्लवी बलदेव ने बताया कि राहत कार्य जारी है। उधर, एक वन अधिकारी ने 5 छात्रों के मरने की पुष्टि की है। मदुरै सर्कल के वन संरक्षक आर.के.जेगानिया ने बताया, कॉलेज के छात्र शाम करीब 4 बजे आग में फंस गए।

फंसी हुई एक छात्रा ने अपने पिता को फोन से घटना की जानकारी दे दी, जिन्होंने फौरन वन विभाग को अलर्ट किया। छात्रों ने ट्रेकिंग के लिए इजाजत नहीं ली थी। हमने बचाव अभियान के लिए 40 जवानों को घटनास्थल पर भेज दिया है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ट्वीट करते हुए बताया कि वायु सेना को बचाव अभियान के लिए दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने लिखा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से हमें इस हादसे की जानकारी मिली।

हमने वायु सेना को निर्देश दे दिया है। दक्षिणी कमांड मामले को लेकर थेणी के कलेक्टर के सम्पर्क में बने हुए हैं।