Sat, 14 Dec, 2019

CBI चीफ पद से हटाने के बाद आलोक वर्मा ने दिया इस्तीफा, फायर ब्रिगेड के DG बनने से इंकार

Written by: January 11, 2019 4:00 pm

नई दिल्ली। नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पद से हटाए जाने के लगभग 20 घंटे बाद आलोक वर्मा ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की नौकरी छोड़ दी है। बता दें, उन्होंने इससे पहले शुक्रवार को अग्निशमन सेवा विभाग का महानिदेशक (डीजी) बनने से इन्कार कर दिया था।

इतना ही नहीं सीबीआई प्रकरण में इसके अलावा अफसरों के ट्रांसफरों को लेकर खींचतान भी देखने को मिला। इतना ही नहीं वर्मा के सीबीआई प्रमुख पद से हटने पर देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के अंतरिम निदेशक एम.नागेश्वर राव ने उनके द्वारा दिए गए पांच अफसरों के ट्रांसफर के आदेश को पलट दिए हैं।

आपको बताते चलें कि आलोक वर्मा ने सीबीआई प्रमुख बनने के बाद गुरुवार शाम पांच अफसरों के तबादले किए थे, जिनमें जेडी अजय भटनागर, डीआईजी एमके सिन्हा, डीआईजी तरुण गौबा, जेडी मुरुगेसन और एडी एके शर्मा शामिल थे।  बुधवार को उन्होंने लगभग 77 दिनों बाद सीबीआई प्रमुख का पद संभाला था।

रिश्वतखोरी के आरोपों को लेकर उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार ने जबरन छुट्टी पर भेज दिया था।

वहीं दूसरी ओर सीबीआई में दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना (जबरन छुट्टी पर) को घूसखोरी के आरोपों पर कोर्ट से राहत नहीं मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को उनकी व डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार की तरफ से दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी, जिसमें इन दोनों ने अपने खिलाफ एफआईआर रद्द करने की मांग उठाई थी।