Ghaziabad : CISF जवान एज़ाज अहमद ने लगाया मां दुर्गा का पंडाल, लेकिन प्रसाद के रूप में बांटा ये ‘सामान’

Ghaziabad Durga Pooja: इस बार दुर्गा पूजा पांडाल(Durga Pooja Pandal) की थीम भी कोरोना(Corona) से जोड़कर देखने को मिल रही है। कई जगहों पर पांडाल में मां दुर्गा की मास्क लगी प्रतिमा देखने को मिल रही है।

Avatar Written by: October 24, 2020 3:20 pm
Ghaziabad Maa Durga Corona

नई दिल्ली। नवरात्रि इस बार कोरोना काल में पड़ने की वजह से देशभर में दुर्गा पूजा का वो रूप देखने को मिल रहा है जो सामान्य नवरात्रि के दिनों में देखने को मिलता था। फिलहाल इस बार दुर्गा पूजा पंडाल की थीम भी कोरोना से जोड़कर देखने को मिल रही है। कई जगहों पर पांडाल में मां दुर्गा की मास्क लगी प्रतिमा देखने को मिल रही है। हालांकि पांडाल को लेकर पूरी छूट नहीं दी गई है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है। वहीं कोरोना के प्रोटोकाल का पूरा पालन करने की अपील के साथ ही पांडाल सजाने को कहा गया है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते गाजियाबाद में एक CISF जवान ने एक ऐसा पांडाल सजाया है जहां वो प्रसाद के रूप में मास्क और सैनिटाइज़र बांट रहा है। बता दें कि ये पांडाल उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में सजाया गया है। यहां लोगों को जागरूक करन के लिए एक CISF जवान, जिसका नाम एज़ाज अहमद है, उन्होंने मां दुर्गा का पंडाल लगाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का काम किया है।

CISF rijwan

बता दें कि CISF जवान एज़ाज अहमद ने खुद के द्वारा सजाए गए पांडाल को लेकर बताया कि, “लोगों को जागरूक करने के लिए हम यहां कोरोना से बचने के उपाए बता रहे हैं और प्रसाद के तौर पर लोगों को मास्क और सैनिटाइज़र बांट रहे हैं।”

Ghaziabad Maa Durga

आपको बता दें कि कोरोना के चलते देशभर में हर क्षेत्र में असर देखने को मिल रहा है। कोरोना के मामलों की बात करें तो शनिवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी कि, भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 7 लाख से कम हैं। कोरोना वायरस के सक्रिय मामले कुल पॉजिटिव मामलों के 8.71% हैं।

24 अक्टूबर को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 53,370 नए मामले सामने आए हैं और कुल मामले 78 लाख 14 हजार 682 हो गए हैं। वहीं पिछले एक दिन में 650 नई मौतों के बाद कुल मौतें 1,17,956 हो गईं। पिछले 24 घंटे में 14,829 की कमी के बाद कुल सक्रिय मामले 6,80,680 हो गए। 67,549 नए डिस्चार्ज के साथ ठीक हुए मामले 70,16,046 हो गए