गाजीपुर: पीएम मोदी की रैली के बाद हुए बवाल में सिपाही की मौत के बाद हुई 20 लोगों की गिरफ्तारी

Avatar Written by: December 30, 2018 2:17 pm

नई दिल्ली। शनिवार को गाजीपुर में पीएम मोदी की रैली के बाद हुए बवाल में एक सिपाही की मौत से मामला गरमा गया है। इस बवाल के बारे में खबर है कि जब पीएम मोदी की रैली खत्म हुई और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी वापस जा रहे थे तो उनपर पथराव हो गया। जिसमें सिपाही सुरेश वत्स की मौत हो गई।

दरअसल शनिवार को ही पीएम मोदी की रैली के दौरान आरक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी के लोग सरजू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन दे रहे थे। हालांकि पीएम की रैली को देखते हुए उन्हें इस रैली की इजाजत नहीं दी गई थी।

इसके बावजूद धरना चल रहा था, जिसे शांत कराने के लिए पुलिसकर्मी जब उनके पास गए तो मामला गरम हो गया और धरना दे रहे लोगों ने कांस्टेबल की पीट-पीटकर जान ले ली और अन्य पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए।

20 लोगों की गिरफ्तारी है चुकी है

ताजा जानकारी के अनुसार इस मामले अभी तक 20 लोगों की गिरफ्तारी है चुकी है। पुलिसकर्मी के परिवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार मुआवजा देगी। उनकी पत्नी को 40 लाख, माता पिता को 10 लाख और परिवार में नौकरी का एलान किया गया है। वहीं हत्या के केस में पुलिस को निषाद पार्टी के महासचिव की तलाश है।

शहीद हुए सिपाही के बेटे वीपी सिंह ने कहा

इस घटना में शहीद हुए सिपाही सुरेश वत्स के बेटे वीपी सिंह ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि, “पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर पा रही है। हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं? अब हम मुआवजे के साथ क्या करेंगे? इससे पहले बुलंदशहर और प्रतापगढ़ में इसी तरह की घटनाएं हुई थीं।”

सीओ सिटी एमपी पाठक ने बताया

आपको बता दें कि गाजीपुर के सीओ सिटी एमपी पाठक ने इस मामले को लेकर बताया कि मामले में 32 लोगों को नामजद किया गया है जबकि 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखी गई है। मामले की तफ्तीश जारी है।

एडीजी वाराणसी जोन पीवी रामा शास्त्री ने बताया

एडीजी वाराणसी जोन पीवी रामा शास्त्री ने कहा कि गाजीपुर में हुए पथराव व पुलिस कांस्टेबल की मौत मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीएमओ के अनुसार, कांस्टेबल की मौत का कारण सिर में लगी चोट है। हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost