गुजरात: पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे का भाजपा से इस्तीफा

Written by: October 18, 2018 6:25 pm

नई दिल्ली। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से इस्तीफा दे दिया है। महेंद्र वाघेला ने 3 महीने पहले ही भाजपा की सदस्यता ली थी, इससे पहले महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में थे। महेंद्र सिंह वाघेला ने दिसंबर में हुए गुजरात चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे।

बता दें कि भाजपा प्रदेश जीतू वाघानी को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। महेंद्र सिंह वाघेला दो बार कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस से अलग हो गए थे। उस वक्त न ही उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था और न ही वह किसी पार्टी में शामिल हुए थे। शंकर सिंह वाघेला भी कांग्रेस से अलग होकर ‘जन विकल्प मोर्चा’ का गठन किया था।

भाजपा छोड़ने के बाद महेंद्र वाघेला ने किसी पार्टी में जाने के संकेत तो नहीं दिए हैं, लेकिन उनकी कांग्रेस वापसी पर पूर्ण विराम नहीं लगा है। हो सकता है महेंद्र पिता शंकर सिंह के साथ तीसरे मोर्चे से लोकसभा चुनाव लड़ें। साबरकांठा से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है, जहां से पिछला चुनाव उनके पिता ने लड़ा था।

बता देें कि महेंद्र सिंह के समधी बलवंत सिंह राजपूत भाजपा में ही हैं, उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के खिलाफ राज्यसभा चुनाव लड़ा था।